IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को जीरो पर आउट कर बनाया बेहद खास रिकॉर्ड, कर ली इस दिग्गज की बराबरी

India vs England, 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

By अमित कुमार | Published: March 5, 2021 10:33 AM2021-03-05T10:33:15+5:302021-03-05T10:33:15+5:30

Jameson Anderson removes Shubman Gill on duck joins Glenn McGrath in elusive list | IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को जीरो पर आउट कर बनाया बेहद खास रिकॉर्ड, कर ली इस दिग्गज की बराबरी

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते जेम्स एंडरसन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय पारी के पहले ही ओवर में जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को आउट कर दिया। शुभमन गिल को आउट करने के साथ ही जेम्स एंडरसन ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। ऐसा करने के साथ ही जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा की बराबरी कर ली।

IND vs ENG, 4th Test, England tour of India, 2021: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरस ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में पहले ही ओवर में विकेट झटक लिया।  पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 24 रन बना लिये। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आठ और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

टीम ने एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के रूप में खोया जो खाता भी नहीं खोल सके और जेम्स एंडरसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। शुभमन गिल को आउट कर जेम्स एंडरसन ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। एंडरसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने और ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने 104 बार बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया है।  

अक्षर पटेल और अश्विन की जोड़ी ने फिर मचाया धमाल

इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 205 रन पर समेट दिया था जिसमें अक्षर पटेल ने चार और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट हासिल किये। मोहम्मद सिराज को दो और वाशिंगटन सुंदर को भी एक विकेट मिला।  पिछले टेस्ट में 11 विकेट लेने वाले स्थानीय सितारे अक्षर ने 68 रन देकर चार विकेट लिये और अक्षर का साथ एक बार फिर आर अश्विन ने बखूबी निभाया। 

लगातार फ्लॉप हो रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज

पहले ही घंटे में इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 30 रन था। कप्तान विराट कोहली ने 20वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन को गेंद सौंपी। दोनों छोर से स्पिनरों ने दबाव बनाना जारी रखा। जॉनी बेयरस्टॉ और स्टोक्स ने 48 रन की साझेदारी की। बेयरस्टॉ 67 गेंद में 28 रन बनाकर सिराज का शिकार हुए। इसके बाद इंग्लैंड की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और पूरी टीम 205 रन ही बना पाई। 

Open in app