Jacques Kallis Says Virat Kohli May Need To Tone Down On-Field Aggression | SA के पूर्व दिग्गज ने विराट कोहली को दी बड़ी सलाह, कहा-ग्राउंड पर ना करें ये काम

साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया प्रभावी प्रदर्शन करते 6 मैचों की सीरीज में 4-1 अजेय बढ़त बना ली है। इस दौरे पर विराट कोहली ने शानदार कप्तानी के साथ कमाल का प्रदर्शन भी किया है। कोहली ग्राउंड पर अपने एग्रेशन के लिए जाने जाते हैं और कई बार उन्हें मैदान पर गुस्सा होते देखा गया है। अब साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जैकस कैलिस ने कोहली को ग्राउंड पर अपने एग्रेशन को कंट्रोल करने की सलाह दी है। कैलिस अनुसार कोहली का एग्रेशन उनके लिए फायदेमंद है, लेकिन उनकी टीम के खिलाड़ियों को इससे कोई जरूरी लाभ नहीं होता है।

कैलिस ने कहा कि कोहली एक आक्रामक खिलाड़ी हैं और यह उनके खेल के लिए अच्छा है, लेकिन उनको अन्य क्षेत्र में भी देखने की जरूरत है। कोहली को देखना चाहिए कि जिस तरह से यह उनके लिए काम करता है क्या वह उनकी टीम के लिए भी उतना ही काम करता है।

कैलिस ने कहा कि विराट को अपने एग्रेशन पर थोड़ा काम करने की जरूरत है, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि उनको खुद में ज्यादा बदलाव करने की जरूरत है, क्योंकि उनका एग्रेशन उनके बैटिंग स्टाइल को अच्छा बनाता है।

उन्होंने कहा कि एक कप्तान के रूप में कभी-कभी आक्रामक हो सकते हैं, लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता है। कोहली अभी एक युवा कप्तान है और उनको अपने एग्रेशन पर काम करने की जरूरत है। मुझे यकीन है कि समय के साथ उनमें बदलाव आएगा लेकिन वह स्पष्ट रूप से बहुत भावुक है और यह देखने के लिए अच्छा है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रही है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से बढ़त बना चुकी है। वहीं टीम इंडिया को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम को वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे