अगर इंग्लैंड सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश नहीं उतारता तो यह भारतीय टीम के लिये अपमानजनक होगा : पीटरसन

By भाषा | Published: January 24, 2021 06:31 PM2021-01-24T18:31:42+5:302021-01-24T18:31:42+5:30

It would be humiliating for the Indian team if England do not field the best XI: Pietersen | अगर इंग्लैंड सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश नहीं उतारता तो यह भारतीय टीम के लिये अपमानजनक होगा : पीटरसन

अगर इंग्लैंड सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश नहीं उतारता तो यह भारतीय टीम के लिये अपमानजनक होगा : पीटरसन

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 24 जनवरी भारत के खिलाफ टेस्ट के लिये इंग्लैंड टीम से जॉनी बेयरस्टो को बाहर करने की आलोचना करते हुए पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा कि अगर दौरा करने वाली टीम इस शानदार श्रृंखला में अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी नहीं उतारती तो यह मेजबान टीम के लिये अपमानजनक होगा।

केवल बेयरस्टो ही नहीं बल्कि आल राउंडर सैम कुरेन और तेज गेंदबाज मार्क वुड को भी टीम से बाहर रखा गया है।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की खिलाड़ी प्रबंधन नीति के तहत बेयरस्टो को पहले दो टेस्ट के लिये आराम दिया गया है।

पीटरसन ने कहा कि भारत के खिलाफ जीत चिर प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की तरह ही है और चयनकर्ताओं से स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन को खिलाने का आग्रह किया।

पीटरसन ने ट्वीट किया, ‘‘इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत से खेलने के लिये अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है या नहीं, यह बड़ी बहस का मुद्दा है। भारत में जीत दर्ज करना उसी तरह का अहसास है जैसे आस्ट्रेलिया में जीत हासिल करना। यह इंग्लैंड के प्रशंसकों के लिये अनादर होगा और साथ ही बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के लिये भी, कि आप अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं खिलाओ। बेयरस्टो को खेलना चाहिए। ब्राड/एंडरसन को खेलना चाहिए। ’’

एक अन्य ट्वीट में पीटरसन ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी फार्म में चल रही भारतीय टीम के खिलाफ खेलने का मौका चूकना नहीं चाहेंगे और उन्होंने सुझाव दिया कि इंडियन प्रीमियर लीग के बाद खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

पीटरसन ने कहा, ‘‘इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भारत के खिलाफ उसकी सरजमीं में जितने ज्यादा संभव हो, उतने मैच खेलना चाहेंगे। उन्हें चुनिये। फिर वे आईपीएल जायेंगे और वे जिसके हकदार हैं, वो कमाई करेंगे। हर खिलाड़ी के लिये धनराशि अहम है। यह व्यवसाय है, इसके बाद वे ब्रेक ले सकते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app