‘It taught us anything is possible’: Virat Kohli recalls ‘special’ 2014 Adelaide Test | एडिलेड टेस्ट को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया 'मील का पत्थर', मुकाबले में बनाए थे 256 रन
कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं।

Highlights2014 एडिलेड टेस्ट भारत के लिए मील का पत्थर रहा : कोहलीएडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में कोहली ने जड़ा था शतक।भारतीय कप्तान ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर।

साल 2014 में भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टेस्ट मैच खेला गया था, जिसे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मील का पत्थर बताया है। कोहली ने इस मैच की पहली पारी में 115, जबकि दूसरी इनिंग में 141 रन बनाए थे।

कोहली ने शेयर की तस्वीर: कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "हम आज जो टीम हैं उस सफर का यह टेस्ट काफी अहम हिस्सा रहा है। एडिलेड में 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में दोनों टीमों की तरफ से काफी भावनाएं जुड़ी थीं और जिन लोगों ने देखा था उनके लिए भी यह शानदार था।"

कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं।
कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं।

उन्होंने कहा, "हालांकि हम जीत नहीं पाए थे लेकिन इसने हमें सिखाया था कि अगर हम अपना सब कुछ लगा देंगे तो कुछ भी संभव है क्योंकि हम कुछ ऐसा करने के लिए समर्पित हैं जिसकी शुरुआत काफी मुश्किल है, लेकिन हमने इस मैच को लगभग जीत ही लिया था। हम सभी इसे लेकर समर्पित थे। टेस्ट टीम के तौर पर यह हमारे सफर का मील का पत्थर रहेगा।"

भारत को मिली थी हार: मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 517/7 पर घोषित कर दी थी। इसके जवाब में टीम इंडिया 444 रन पर सिमट गई। ऑसट्रेलिया ने दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए और भारत 315 रन पर सिमट गया। मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 48 रन से अपने नाम किया था।

Web Title: ‘It taught us anything is possible’: Virat Kohli recalls ‘special’ 2014 Adelaide Test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे