Ishant Sharma 100th Test Had To Kick Him Awake Says Virat Kohli On Ishant Sharma Maiden Call-Up | Ind vs Eng: भारतीय टीम में चयन के समय सो रहे थे ईशांत शर्मा, फिर विराट कोहली ने मारी थी लात, कप्तान को याद आया पुराना किस्सा
विराट कोहली और ईशांत शर्मा। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsभारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। इस मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने एक पुराना किस्सा शेयर किया।विराट कोहली तीसरे टेस्ट में बल्ले से बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे।

IND vs ENG, 3rd Test, England tour of India, 2021: चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से खेला जाना है। इस मौके पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुराने दिनों को याद किया। अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे ईशांत शर्मा से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा विराट कोहली ने शेयर किया। 

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईशांत शर्मा जब भारतीय टीम में चुने गए, तो वह सो रहे थे और मैंने उन्हें लात मारी और उनके सेलेक्शन की खबर दी। हमारे बीच आपस में बहुत अच्छा रिश्ता है और हम एक दूसरे पर भरोसा भी करते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह भारत के लिए कई सालों तक खेलते रहेंगे। हम दोनों ने एक साथ ही राज्य स्तर पर क्रिकेट खेला था।

 यह पूछने पर कि क्या तीसरे टेस्ट में गेंद के स्विंग होने की संभावना नहीं है, कोहली ने कहा कि उन्हें लगता है कि जब तक गेंद ठोस और चमकीली है तब तक तेज गेंदबाजों के पास मैच में मौका रहेगा। कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह सटीक विश्लेषण है (कि गेंद स्विंग नहीं करेगी)। गुलाबी गेंद लाल गेंद से अधिक स्विंग करती है। जब 2019 में (बांग्लादेश के खिलाफ) हम पहली बार इससे खेले तो हमने यह अनुभव किया। 

कोहली ने बताया कि इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा

कोहली ने इस आकलन को भी खारिज कर दिया कि अगर पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी तो इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस चीज से परेशान नहीं हूं कि इंग्लैंड टीम के मजबूत और कमजोर पक्ष क्या हैं। हमने उन्हें उनके घरेलू मैदान पर भी हराया है जहां गेंद कहीं अधिक मूव करती है इसलिए हम इससे परेशान नहीं हैं। कोहली ने कहा कि विरोधी टीम की भी काफी कमजोरियां हैं, अगर आप इसका फायदा उठा पाओ तो। अगर यह उनके लिए तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिच होगी तो हमारे लिए भी होगी। 

दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण भारत के पास

भारतीय कप्तान ने कहा कि और संभवत: आपको पता की है कि हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है इसलिए गेंद कैसे मूव करेगी इसे लेकर हम चिंतित नहीं हैं। हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। दोनों टीमें इस मुकाबले में अनिश्चितताओं के बीच उतरेंगी। गुलाबी गेंद को तेज गेंदबाजों की मदद के लिए जाना जाता है लेकिन यह देखना होगा कि इससे स्पिनरों को कितनी मदद मिलती है जो घरेलू सरजमीं पर भारत का मजबूत पक्ष है। 

Web Title: Ishant Sharma 100th Test Had To Kick Him Awake Says Virat Kohli On Ishant Sharma Maiden Call-Up

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे