किवी गेंदबाज ईश सोढ़ी ने चुने दुनिया के टॉप-5 बल्लेबाज, बाबर आजम को विराट कोहली से ऊपर जगह देकर चौंकाया

Ish Sodhi: स्टार किवी गेंदबाज ईश सोढ़ी ने वनडे और टी20 में दुनिया के पांच सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों के नाम बताते हुए बाबर आजम को विराट कोहली से ऊपर रखा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 14, 2020 12:28 PM2020-05-14T12:28:49+5:302020-05-14T12:28:49+5:30

Ish Sodhi 'fab five' list: Babar Azam tops, Virat Kohli trails | किवी गेंदबाज ईश सोढ़ी ने चुने दुनिया के टॉप-5 बल्लेबाज, बाबर आजम को विराट कोहली से ऊपर जगह देकर चौंकाया

ईश सोढ़ी ने फैब फाइव बल्लेबाजों की लिस्ट में बाबर आजम को कोहली से ऊपर चुना (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsईश सोढ़ी ने टॉप-5 बल्लेबाजों मेंं बाबर, स्मिथ, विलियम्सन, कोहली और जो रूट को चुनाइन पांचों में से सोढ़ी ने बाबर आजम को गेंदबाजी करने को सबसे मुश्किल बताया

इन दिनों जब कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की बड़ी आबादी लॉकडाउन की वजह से घर पर वक्त बिता रही है तो खिलाड़ी भी मैदान से दूर घरों में 'होम क्वारंटाइन' हैं। क्रिकेटर इस वक्त का मौका सोशल मीडिया के जरिए फैंस से बातचीत में कर रहे हैं। 

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईस सोढ़ी ने इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान टी20 और वनडे में दुनिया के टॉप-5 बल्लेबाजों (फैब-फाइव) के नाम बताए।

ईश सोढ़ी ने बताए दुनिया के टॉप-5 बल्लेबाजों के नाम, बाबर आजम को कोहली से ऊपर चुना

ईश सोढ़ी ने क्रिकेट्रैकर के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान टी20 और वनडे में अपने टॉप-5 बल्लेबाजों के नाम बताए। खास बात ये रही कि सोढ़ी ने इन बल्लेबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम को कोहली से भी ऊपर रखते हुए उन्हें अपने करियर का सबसे मुश्किल बल्लेबाज करार दिया।

सोढ़ी ने टॉप पांच बल्लेबाजों में आजम को पहले और कोहली को चौथे नंबर पर जबकि जो रूट को आखिरी नंबर पर रखा,  वहींदूसरे पर स्टीव स्मिथ और तीसरे पर विलियम्सन को चुना।

सोढ़ी ने अपने फैब-फाइव बल्लेबाजों का नाम बताते हुए कहा, 'मैं पहले बाबर (आजम) के साथ जाना चाहूंगा और दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ को चुनूंगा। इसके बाद केन विलियम्सन, विराट कोहली और जो रूट को रखूंगा।'

सोढ़ी ने कहा, 'इन पांचों में से बाबर आजम को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है। वह एक महान खिलाड़ी हैं।' ये पूछे जाने पर कि बाबर आजम क्यों उनकी लिस्ट में टॉप पर है, किवी गेंदबाज सोढ़ी ने कहा आजम का सामना करने के दिनों को याद करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा ही आजम को गेंदबाजी करना मुश्किल लगा।

वर्तमान में टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज 25 वर्षीय बाबर आजम पहले ही सभी फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ चुके हैं। उनकी रन बनाने की क्षमता और निरंतरता की वजह से उन्हें पाकिस्तान के आधुनिक युग के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज का दर्जा मिल चुका है।

बाबर आजम ने अब तक 26 टेस्ट में 1850 रन, 74 वनडे में 3359 रन और 38 टी20 इंटरनेशनल में 1471 रन बनाए हैं। वनडे और टी20 दोनों में उनका औसत 50 से ज्यादा का है। 

Open in app