क्या अनुष्का की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुए शिखर धवन, विराट कोहली ने साधी चुप्पी?

शिखर धवन को टीम से बाहर किए जाने की वजह कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा हैं।

By सुमित राय | Published: October 4, 2018 03:03 PM2018-10-04T15:03:25+5:302018-10-04T15:03:25+5:30

Is Virat's Wife Anushka Sharma behind Shikhar Dhawan omission from Indian Test team against West Indies, claims Reports | क्या अनुष्का की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुए शिखर धवन, विराट कोहली ने साधी चुप्पी?

अनुष्का और आयशा अच्छी दोस्त थीं, लेकिन इंग्लैंड बहस के बाद दोनों अलग हो गईं।

googleNewsNext

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रही है और इसके लिए टीम में शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है, जबकि एशिया कप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि शिखर धवन को टीम से बाहर किए जाने की वजह कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा हैं।

इस कारण धवन को किया गया टीम से बाहर

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड के दौरे के दौरान विराट की पत्नी अनुष्का और धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी के बीच बहस हो गई थी, इसके बाद यह टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच चर्चा शुरू हो गई थी कि शिखर धवन को जल्द ही टीम से बाहर किया जा सकता हैं।

इस कारण हुई थी अनुष्का-आयशा की बहस

रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के सदस्य ने बताया कि अनुष्का और आयशा अच्छी दोस्त थीं, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर अनुष्का ने आयशा को उनके परिवार को लेकर कोई सलाह दी, जो उन्हें पसंद नहीं आई। इसके बाद आयशा ने साफ कहा कि वह मेरे परिवार को लेकर कोई राय नहीं दें और दोनों की राह अलग अलग हो गई।

ये भी हो सकता है धवन को बाहर करने का कारण

हालांकि इस बात को पूरी तरह सही नहीं माना जा सकता कि धवन को टीम से बाहर होने का कारण अनुष्का हैं। क्योंकि इंग्लैंड दौरे पर 8 इनिंग्स में सिर्फ 162 रन ही बना पाए थे। उनकी पारियों पर नजर डालें तो 26, 13, 35, 44, 23, 17, 3 और 1 रन रहा। हालांकि उन्होंने एशिया कप में शानदार फॉर्म दिखाया और पांच वनडे में दो शतक के साथ 342 रन बनाए।

बल्लेबाजों की बैठक में मौजूद रहती है अनुष्का

रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम में शामिल रहे एक खिलाड़ी ने बताया कि टीम में सबकुछ ठीक नहीं है। कई खिलाड़ी अनुष्का के दखल से असहज महसूस करते हैं और नाराज है। जब वह टीम के साथ होती हैं तो कभी-कभी बल्लेबाजों के लिए होने वाली बैठक में भी मौजूद रहती हैं।

इस मामले पर कोहली ने नहीं दिया कोई जवाब

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने इस मामले पर विराट कोहली का पक्ष जानना चाहा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। रिपोर्ट के अनुसार कोहली को मैसेज और व्हाट्सएप के जरिए पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और उस मैसेज को टीम इंडिया के व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया।

अनुष्का की मौजूदगी पर अधिकारी का इनकार

बल्लेबाजों की होने वाली बैठक में अनुष्का की मौजूदगी को बीसीसीआई के अधिकारी ने इनकार कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार अधिकारी ने बताया कि इंग्लैंड में जहां बल्लेबाजों की बैठक होती थी, वहां ही मसाज रूम है जिसमें कोई न कोई खिलाड़ी मसाज कराता रहता था। ऐसे में अनुष्का की वहां मौजूदगी नामुमकिन है।

Open in app