केएल राहुल करेंगे विकेटकीपिंग तो क्या होगा ऋषभ पंत का टीम में रोल, इरफान पठान ने दिया ये जवाब

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय कप्तान ने ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया।

By सुमित राय | Published: January 24, 2020 01:07 PM2020-01-24T13:07:09+5:302020-01-24T13:07:09+5:30

Irfan Pathan suggests new role as finisher for Rishabh Pant in Indian team | केएल राहुल करेंगे विकेटकीपिंग तो क्या होगा ऋषभ पंत का टीम में रोल, इरफान पठान ने दिया ये जवाब

केएल राहुल करेंगे विकेटकीपिंग तो क्या होगा ऋषभ पंत का टीम में रोल, इरफान पठान ने दिया ये जवाब

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल विकेटकीपिंग कर रहे हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो वनडे में चोटिल पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले जा रहे पहले टी20 मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारतीय टीम से ऋषभ पंत को बाहर रखा गया और केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो वनडे में चोटिल पंत की जगह विकेटकीपिंग की थी।

केएल राहुल की विकेटकीपिंग के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या ऋषभ पंत ने अपना टीम में स्थान गंवा दिया है। लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने ऋषभ पंत के समर्थन में आए हैं और कहा है कि पंत को टीम में बनाए रखना चाहिए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच शुरू होने से पहले कमेंटेटर दीप दास गुप्तान ने इरफान पठान से सवाल किया कि अब टीम में ऋषभ पंत की क्या भूमिका होगा, अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग करते हैं।

इस सवाल का जवाब देते हुए इरफान पठान ने कहा, 'टीम प्रबंधन को ऋषभ पंत का समर्थन करना चाहिए। अब स्थिति यह है कि कि वे पंत में एक अच्छा फिनिशर खोजने जा रहे हैं। इसलिए वे उसमें निवेश कर रहे हैं।'

हालांकि पठान ने इसके साथ ही स्वीकार किया कि पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक अपना फिनिशर का रोल नहीं दिखाया है, लेकिन उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऐसा किया है। यही कारण है कि वे उसे भविष्य में करते देखते हैं।

Open in app