इरफान पठान ने चुनी बगैर फेयरवेल मैच खेले संन्यास लेने वालों की प्लेइंग इलेवन, 'कोहली एंड टीम' को दी चुनौती

इरफान पठान ने एक ऐसी भारतीय टीम का चयन किया है जिसके प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों को फेयरवेल मैच खेलने का मौका नहीं मिला...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 22, 2020 08:23 PM2020-08-22T20:23:01+5:302020-08-22T20:37:06+5:30

Irfan Pathan Proposes Farewell Match Between Retired Players and Current Indian Team | इरफान पठान ने चुनी बगैर फेयरवेल मैच खेले संन्यास लेने वालों की प्लेइंग इलेवन, 'कोहली एंड टीम' को दी चुनौती

इरफान पठान ने भारत के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मैच खेले हैं।

googleNewsNext
Highlights15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास।इरफान पठान ने चुनी उन खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन जिसे नहीं मिला फेयरवेल मैच।विराट कोहली की टीम को दे डाली चुनौती।

पूर्व हरफनमौला इरफान पठान ने शनिवार को पिछले कुछ वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक विदाई मैच कराने का दिलचस्प विचार पेश किया जिसमें उनका सामना मौजूदा भारतीय टीम से होगा।

पठान बोले- धोनी जैसे खिलाड़ियों के लिए वदाई मैच का विचार बुरा नहीं

विश्व कप विजेता टीम के दो बार के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बल्लेबाज सुरेश रैना के संन्यास के बाद विदाई मैच की बड़ी संख्या में लोग मांग कर रहे हैं। इस साल जनवरी में क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने वाले पठान का मानना है कि धोनी, रैना, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों के लिए ‘विदाई मैच’ करने का विचार बुरा नहीं है जिसमें उनका सामना मौजूदा भारतीय टीम से होगा।

महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्तानी में भारत को वनडे और टी20 खिताब दिला चुके हैं।
महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्तानी में भारत को वनडे और टी20 खिताब दिला चुके हैं।

पठान ने अपने एकादश का चयन करते हुए कहा, ‘‘बहुत सारे लोग विदाई मैच मिले बिना संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों के लिए ऐसा मैच करने की बात कर रहे हैं। संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों और मौजूदा भारतीय टीम के बीच विदाई सह चैरिटी मैच करने का विचार कैसा रहेगा।’’

पठान ने सूची में इन छह खिलाड़ियों के अलावा अजीत अगरकर, प्रज्ञान ओझा, युवराज सिंह, जहीर खान और खुद को रखा है। इसकी संभावना हालांकि कम है कि कोविड-19 महामारी के बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ऐसी प्रदर्शनी मैच की व्यवस्था कर सकेगा।

इरफान पठान ने बनाई फेयरवेल मैच खेले रिटायर हुए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन: 

गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, इरफान पठान, अजीत अगरकर, जहीर खान और प्रज्ञान ओझा।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app