Irani Cup: Wasim Jaffer century guides Vidarbha towards big score on 1st day vs Rest of India | ईरानी कप: वसीम जाफर ने 53वें शतक से लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, विदर्भ की पहले दिन शानदार शुरुआत

नागपुर, 14 मार्च: वसीम जाफर (113) के नाबाद शतक और फैज फजल (89) के अर्धशतक की बदौलत विदर्भ ने ईरानी कप के पहले दिन बुधवार को शेष भारत के खिलाफ 2 विकेट पर 289 रन बनाए। जाफर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 53वां शतक जड़ा और वह पहले दिन का खेल खत्म होने के समय 166 गेंदों में 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाकर नाबाद हैं। 

वसीम जाफर ने शतक के साथ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

अपनी इस दमदार पारी से जाफर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वसीम जाफर ईरानी कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने गुंडप्पा विश्वनाथ का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 9 मैचों में 1001 रन बनाए थे, जाफर ने विश्वनाथ का ये रिकॉर्ड अपने 11वें ईरानी कप मैच में तोड़ा। अपनी इस पारी के दौरान जाफर ने ईरानी कप में लगातार छह 50 प्लस स्कोर बनाने का गुंडप्पा विश्वनाथ के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। जाफर ने विदर्भ को इस बार का रणजी चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था और 9 मैचों में 595 रन बनाए थे।


टॉस जीतकर पहले बैटिंग के उतरी विदर्भ की टीम को फैज फजल (89) संजय रामास्वामी (53) ने पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़ते हुए शानदार शुरुआत दिलाई। रामास्वामी के आउट होने के बाद फैज फजल और वसीम जाफर ने दूसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़े। फैज फजल 190 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 89 रन बनाकर आउट हुए। 

लेकिन जाफर ने अपना कमाल जारी रखा और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 53वां शतक जड़ा। जाफर 113 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि उनके साथ गणेश सतीश 29 के स्कोर पर अविजित हैं। अपने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत रणजी चैंपियन विदर्भ ने पहले दिन 2 विकेट पर 289 रन बनाते हुए शानदार शुरुआत की। 


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे