IPL: कोहली की कप्तानी पर RCB ने लिया फैसला, पिछले दो सीजन रहे हैं टीम के लिए निराशाजनक

आरसीबी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में नजर आया था जब टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी।

By विनीत कुमार | Published: September 9, 2018 03:10 PM2018-09-09T15:10:47+5:302018-09-09T15:10:47+5:30

ipl royal challengers bangalore confirms virat kohli will stay as team captain for next season | IPL: कोहली की कप्तानी पर RCB ने लिया फैसला, पिछले दो सीजन रहे हैं टीम के लिए निराशाजनक

विराट कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 9 सितंबर: पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद कोचिंग स्तर पर बदलाव के दौर से गुजर रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अगले सीजन में टीम के कप्तान पर रूख साफ कर दिया है। पहले ये रिपोर्ट्स आ रही थीं कि विराट कोहली की जगह एबी डिविलियर्स को आरसीबी की कमान सौंपी जा सकती है।

हालांकि, अब फ्रेंचाइजी ने साफ किया है कप्तानी को लेकर कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है। इसका मतलब हुआ कि कोहली अगले सीजन में भी टीम के कप्तान बने रहेंगे। इंडिया टुडे के अनुसार टीम के एक प्रवक्ता ने बताया, 'हम ये साफ तौर पर कह सकते हैं कि विराट कोहली को हटाने की खबरें गलत हैं और वे अगले सीजन के लिए कप्तान बने रहेंगे।'

कोहली को आईपीएल- 2013 के सीजन में पहली बार आरसीबी की कप्तानी पूरी तरह सौंपी गई थी। इससे पहले वे टीम के उप-कप्तान के तौर पर कुछ मौकों पर आरसीबी की कप्तानी करते नजर आये थे। हालांकि, कोहली के कप्तान बनाये जाने के बाद पिछले 6 सीजन में टीम कोई भी खिताब जीतने में नाकाम रही है।

आरसीबी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में नजर आया था जब टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी। हालांकि, फाइनल में आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी के सामने 209 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम सात विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी। कोहली उस सीजन में खासे सफल साबित हुए थे और उनके बल्ले से 81.08 की औसत से 973 रन निकले।

इसके बाद 2017 में टीम बुरी तरह से असफल साबित हुई और आठवें स्थान पर रही। कोहली को 2018 में भी आरसीबी ने रिटेन किया और टीम छठे स्थान पर रही। वैसे बता दें कि आरसीबी ने अगले सीजन के लिए टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अपना मुख्य कोच और मेंटॉर नियुक्त किया है। साथ ही आशीष नेहरा टीम के गेंदबाजी कोच होंगे।

Open in app