IPL 2021: विदेशी खिलाड़ियों को लेकर बृजेश पटेल का बड़ा बयान, कहा- हम उन्हें वापस भेजने का तरीका ढूंढ लेंगे

इस लुभावनी लीग से जुड़े विदेशी खिलाड़ी अपने देशों में लौटने को लेकर चिंतित हैं क्योकि भारत में घातक महामारी फैलने के कारण कई देशों ने यात्रा पाबंदियां लगाई हैं।

By भाषा | Published: May 4, 2021 05:00 PM2021-05-04T17:00:45+5:302021-05-04T17:09:31+5:30

IPL players will find a way to send back foreign players: IPL President | IPL 2021: विदेशी खिलाड़ियों को लेकर बृजेश पटेल का बड़ा बयान, कहा- हम उन्हें वापस भेजने का तरीका ढूंढ लेंगे

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई इससे पहले भी विदेशी खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी का आश्वासन दे चुका है।न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने इस स्थिति से निपटने में बीसीसीआई की क्षमता पर भरोसा जताया है।संदीप वारियर और वरूण चक्रवर्ती पॉजिटिव पाए गए थे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आने पर लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के बाद विदेशी खिलाड़ियों की वापसी का तरीका ढूंढ लेगा।सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद लीग को निलंबित करने की घोषणा की गई।

विदेशी खिलाड़ी कैसे वापस जाएंगे इस बारे में पूछे जाने पर बृजेश ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमें उन्हें स्वदेश भेजने की जरूरत है और हम ऐसा करने का तरीका ढूंढ लेंगे।’’
कुछ दिन पहले आस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों के हटने के बाद आईपीएल में इस देश के 14, न्यूजीलैंड के 10 और इंग्लैंड के 11 खिलाड़ी बचे हैं। दक्षिण अफ्रीका के 11, वेस्टइंडीज के नौ, अफगानिस्तान के तीन और बांग्लादेश के दो खिलाड़ी भी आईपीएल के लिए भारत में हैं।

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने एनजेडसी के बयान के हवाले से कहा, ‘‘खिलाड़ियों संभवत: सुरक्षित माहौल में हैं और प्रभावित टीमों के खिलाड़ी पृथकवास में हैं।’’बयान के अनुसार, ‘‘स्थिति के प्रबंधन के लिए हम बीसीसीआई, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और न्यूजीलैंड सरकार के अधिकारियों के साथ काम करते रहेंगे लेकिन इस समय संभावित विकल्पों के बारे में चर्चा करना जल्दबाजी होगी।’’

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का चार्टर्ड विमान में एक साथ ब्रिटेन जाने का कार्यक्रम था जहां दोनों टीमों को जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हिस्सा लेना है।
कुछ दिन पहले आस्ट्रेलिया के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा था कि उनके देश के क्रिकेटरों को उसी चार्टर्ड विमान में यात्रा करने में कोई परेशानी नहीं है जो भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद ब्रिटेन ले जाएगा।

Open in app