IPL 2018: चेन्नई में मैचों के आयोजन पर खतरा, दूसरे शहर में शिफ्ट होंगे CSK के मुकाबले

बीसीसीआई ने चेन्नई में होने वाले आईपीएल मैचों को किसी दूसरे शहर में शिफ्ट करने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: April 11, 2018 05:29 PM2018-04-11T17:29:50+5:302018-04-11T19:35:33+5:30

IPL matches moved out of Chennai to another venue amid Cauvery protests | IPL 2018: चेन्नई में मैचों के आयोजन पर खतरा, दूसरे शहर में शिफ्ट होंगे CSK के मुकाबले

IPL matches moved out of Chennai to another venue amid Cauvery protests

googleNewsNext

कावेरी विवाद के कारण हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चेन्नई में होने वाले आईपीएल मैचों को किसी दूसरे शहर में शिफ्ट करने का फैसला किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि बीसीसीआई ने विरोध प्रदर्शन और मैच के दौरान स्‍टेडियम में जूते उछालने की घटना के बाद यह फैसला लिया है।

बता दें कि मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को बीच खेले गए मुकाबले के दौरान दर्शकों के बीच से शरारती तत्वों ने भारतीय टीम के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा पर जूता फेंका। यह घटना मैच में पहले बल्लेबाजी कर रहे केकेआर की पारी के आठवें ओवर में घटी। कुछ लोगों ने लॉन्ग ऑन पर क्षेत्ररक्षण कर रहे जडेजा पर जूता फेंका , हालांकि जूता उन्हें नहीं लगा। इसी समय दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी वहां घूम रहे रहे थे।

कई तमिल संगठनों और राजनीतिक पार्टियों ने कावेरी विवाद को लेकर चेन्नई में आईपीएल के मैचों को रद्द करने की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसे हालात में चेन्नई में मैचों के आयोजन के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। इसके बाद आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने गृह सचिव से मिलकर केंद्र से इस मामले में दखल देने की अपील की थी और मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मैच को आयोजित करना पड़ा था। चेन्नई और कोलकाता के बीच मुकाबले के दौरान करीब 4 हजार पुलिसकर्मियों को स्‍टेडियम के आसपास तैनात किया गया था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने ने 16 फरवरी को अपने आदेश में कवेरी नदी से तमिलनाडु को मिलने वाले हिस्से को घटा दिया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को छह सप्ताह के भीतर सीएमबी के गठन के आदेश दिए थे। इसकी समय सीमा 29 मार्च को खत्म हो गई। अदालत ने अब सरकार से तीन मई तक रोडमैप मांगा है।

मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2018 के पांचवें मैच में 203 रनों के बड़े लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की और कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने आंद्रे रसेल (नाबाद 88 रन) की पारी की बदौलत 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसे चेन्नई की टीम ने 1 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। चेन्नई की जीत के हीरो सैम बिलिंग रहे, जिन्होंने 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली।

आईपीएल की अन्य खबरों, शेड्यूल और प्वाइंट टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app