IPL Auction: पैट कमिंस पर कोलकाता ने क्यों लगाई इतनी बड़ी बोली, कोच ब्रेंडन मैकुलम ने किया खुलासा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।

By सुमित राय | Published: December 19, 2019 08:08 PM2019-12-19T20:08:42+5:302019-12-19T20:08:42+5:30

IPL Auction: Why did Kolkata Knight Riders go BIG for Pat Cummins, The answers are here | IPL Auction: पैट कमिंस पर कोलकाता ने क्यों लगाई इतनी बड़ी बोली, कोच ब्रेंडन मैकुलम ने किया खुलासा

IPL Auction: पैट कमिंस पर कोलकाता ने क्यों लगाई इतनी बड़ी बोली, कोच ब्रेंडन मैकुलम ने किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsकेकेआर ने पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा।कमिंस आईपीएल इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोलकाता में गुरुवार को हुई नीलामी में सबसे बड़ी बोली लगाई और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। इसी के साथ कमिंस आईपीएल इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। कमिंस को खरीदने के बाद केकेआर के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पैट कमिंस की बोली को सही बताया और मौजूदा 'आईपीएल नीलामी में शामिल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' करार दिया।

मैकुलम ने कहा, 'मुझे लगता है कि वह इस नीलामी में शामिल सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है। एक क्रिकेटर के तौर पर उन्होंने प्रगति की है। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान है जो उनकी प्रगति की कहानी को बयां करता है। विश्वस्तरीय खिलाड़ी को टीम में शामिल करना शानदार है।'

पैट कमिंस के टीम के साथ जोड़ने के लिए लिए दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होड़ दिखी, लेकिन उनकी बोली प्रक्रिया में शामिल होने के बाद केकेआर ने सबसे अधिक 15.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई।

छब्बीस साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल के 25 मैचों में अब तक 32 विकेट लिए है, जहां उन्होंने प्रति ओवर लगभग छह रन दिए थे। कमिंस आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज गेंदबाज है और उनके नाम 77 टी20 मैचों में 90 विकेट है।

कमिंस ने सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी के मामले में बेन स्टोक्स का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने साल 2017 में 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Open in app