आईपीएल 2023: आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस बेंगलुरु पहुंचे, देखिए वीडियो, 2 अप्रैल को है मुंबई इंडियंस से पहला मैच

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2 अप्रैल को अपने अभियान का आगाज करेगी। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती होगी। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच यह मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेला जाएगा।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 22, 2023 07:55 PM2023-03-22T19:55:59+5:302023-03-22T19:58:01+5:30

IPL 2023 RCB captain Faf du Plessis arrives in Bengaluru first match against Mumbai Indians on 2 April | आईपीएल 2023: आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस बेंगलुरु पहुंचे, देखिए वीडियो, 2 अप्रैल को है मुंबई इंडियंस से पहला मैच

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद फाफ ने जिम्मेदारी संभाली थी

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस बेंगलुरु पहुंचेआरसीबी ने अपने कप्तान के भारत पहुंचने का वीडियो शेयर कियारॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2 अप्रैल को अपने अभियान का आगाज करेगी

बेंगलुरु: 31 मार्च से इंडिया का त्यौहार कहा जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हो रही। इस टूर्मामेंट में हिस्सा लेने के लिए अब विदेशी खिलाड़ी भी भारत पहुंचने लगे हैं और अपनी टीमों से जुड़ रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार, 22 मार्च को आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस भी बेंगलुरु पहुंचे। आरसीबी ने अपने कप्तान के भारत पहुंचने का वीडियो शेयर किया।

 फाफ ने बैंगलोर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद बात भी की। उन्होंने कहा, "बैंगलोर वापस आना पर काफी अच्छा लग रहा है। मैं पिछले साल घरेलू दर्शकों का अनुभव नहीं कर पाया था। मैं इस साल के लिए काफी उत्साहित हूं, क्योंकि मैं दर्शकों से भरे हुए एक स्टेडियम में खेलने जा रहा हूं।" अपने फॉर्म के बारे में बात करते हुए आरसीबी के कप्तान ने कहा कि साउथ अफ्रीका लीग मेरा आखिरी टूर्नामेंट था, जिसमें मैंने खेला था। मुझे उम्मीद है कि मैं फिर से मैदान पर रन बना पाउंगा।

जब आईपीएल नहीं चल रहा होता तो वह अपनी टीम के संपर्क में रहते हैं या नहीं? इस सवाल के जवाब में आरसीबी के कप्तान ने कहा, "मैं कुछ मुख्य खिलाड़ियों और कोचों के साथ कॉन्टैक्ट में था। सीजन से पहले चोटिल खिलाड़ियों का अपडेट ले रहा था। यह काफी अच्छा है कि टीम के सदस्य आईपीएल शुरू होने से एक हफ्ते पहले एकसाथ इकट्ठा हो रहे हैं, इससे उन्हें तैयारी करने में मदद मिलेगी।"

साउथ अफ्रीका के इस पूर्व कप्तान ने पिछले साल आरसीबी की कप्तानी संभाली थी और अपनी टीम को क्वालिफायर-2 तक लेकर भी गए थे। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद फाफ ने जिम्मेदारी संभाली थी। 

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2 अप्रैल को अपने अभियान का आगाज करेगी। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती होगी। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच यह मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेला जाएगा।
 

बता दें कि गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र के शुरुआती मैच में 31 मार्च को अहमदाबाद में चार बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना अभियान आरंभ करेगी। बीसीसीआई के अनुसार कुल 70 लीग चरण के मैच 52 दिन में 12 स्थलों पर खेले जाएंगे। 18 ‘डबल हेडर’ होंगे। दिन के मैच दोपहर साढ़े तीन बजे और शाम के मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होंगे। फाइनल 28 मई को खेला जायेगा।

Open in app