टी20 विश्व कप में जगह नहीं, आरसीबी के हर्षल पटेल ने कहा-चयन उनके हाथ में नहीं हैं

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने हर्षल पटेल की हैट्रिक और ग्लेन मैक्सवेल के हरफनमौला प्रदर्शन से इंडियन प्रीमियर लीग के महत्वपूर्ण मैच में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 54 रन से शिकस्त दी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 27, 2021 01:34 PM2021-09-27T13:34:05+5:302021-09-27T14:03:35+5:30

IPL 2021 World Cup squad selection not in my hand, says Harshal Patel | टी20 विश्व कप में जगह नहीं, आरसीबी के हर्षल पटेल ने कहा-चयन उनके हाथ में नहीं हैं

गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर सिमट गयी।

googleNewsNext
Highlightsआगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे।आरसीबी के लिये फिर गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।‘पर्पल कैप’ धारी पटेल ने हैट्रिक बनाते हुए 17 रन देकर चार विकेट झटके।

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने आईपीएल में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली। पटेल ने कहा कि मेरा काम है अपना सर्वश्रेष्ठ देना। 

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। वह परेशान नहीं है। चयन उनके हाथ में नहीं हैं। उन्होंने कहा, "मुझे कभी भी कोई पछतावा नहीं है, मैंने जीवन में जो फैसले लिए हैं, वे उस समय मेरी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार लिए गए हैं और जब चयन की बात आती है, तो यह पूरी तरह से मेरे हाथ से बाहर है।"

मेरे लिए एक ही लक्ष्य है, मैं जो भी टीम खेलता हूं, चाहे वह क्लब हो या आईपीएल टीम, या जब मैं देश के लिए खेलूंगा या जब मैं हरियाणा के लिए खेलूंगा, तो मैं गेंद से प्रदर्शन करूंगा। यही मेरा लक्ष्य है। उनके नाम 10 मैच में 23 विकेट हैं फिर भी वे टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले हर्षल ने कहा ,‘‘ मैने अपने जीवन में पहली हैट्रिक ली है। अभी स्कूल के मैच में भी नहीं ली । आईपीएल में छठी बार हैट्रिक के पास पहुंचा और पहली बार कामयाब रहा ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे विश्वास करने में समय लगेगा । मैं बयां नहीं कर सकता कि कैसा महसूस कर रहा हूं ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं अपनी बात कहूं तो क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करके खुशी हो रही है । टीम की बात करूं तो हम अंकतालिका पर नहीं देख रहे हैं क्योंकि ऐसा करने पर प्रक्रिया पर से ध्यान हट जाता है । हमारे लिये दो हार के बाद इस तरह की वापसी करना जरूरी था । हम लगातार इसी तरह का खेल दिखाना चाहते हैं ।’’

हर्षल ने मुंबई के आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के विकेट को बेहद संतोषजनक बताया । उन्होंने कहा ,‘‘ हमने टीम बैठक में भी बात की थी कि पोलार्ड जैसा बल्लेबाज बाहर की तरह जाने वाली गेंद को छोड़ेगा नहीं लेकिन यॉर्कर डालने पर वह चूक सकता है । मैने उसे चकमा देने की कोशिश की और कामयाब रहा । ’’

आरसीबी के लिये फिर गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें ‘पर्पल कैप’ धारी पटेल ने हैट्रिक बनाते हुए 17 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने 11 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी के बाद अपने चार ओवर में 23 रन देकर दो अहम विकेट झटके। इससे गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर सिमट गयी।

दिलचस्प बात है कि पटेल ने इस आईपीएल सत्र के भारत में हुए पहले चरण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट झटकने का कारनामा किया था। आरसीबी के इस जीत से 12 अंक हो गये हैं और वह तीसरे स्थान पर बरकरार है। मुंबई इंडियंस इस हार के बाद सातवें स्थान पर खिसक गयी है।

Open in app