IPL 2021 Shikhar Dhawan Reveals best Thing About Rishabh Pant Captaincy | IPL 2021: 'मैन ऑफ द मैच' शिखर धवन का ऋषभ पंत पर बड़ा बयान, कहा- बड़ा स्कोर चेज करना आसान नहीं होता लेकिन...
ऋषभ पंत और शिखर धवन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsशिखर धवन ने इस सीजन आईपीएल का आगाज शानदार अंदाज में किया।धवन की ताबड़तोड़ पारी के कारण दिल्ली जीतने में कामयाब रहा।चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर दिल्ली ने दो अहम अंक हासिल किए।

CSK vs DC, 2nd Match, Indian Premier League 2021: दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन युवा ऋषभ पंत की नेतृत्व क्षमता से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में धैर्य के साथ टीम की अगुआई की और समय के साथ वह बेहतर ही होंगे। 

नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के हाल में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई। तेइस साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कप्तानी की यादगार शुरुआत की जब उनकी कप्तानी में टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग में तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को शनिवार को सात विकेट से हराया।

धवन ने मैच के बाद कहा कि उसने (पंत) काफी अच्छा प्रदर्शन किया। सबसे पहले तो खुशी है कि हमने टॉस जीता। इस विकेट पर बाद में बल्लेबाजी करना अच्छा था। उसने धैर्य रखा और खिलाड़ियों को प्रेरित करता रहा। उन्होंने कहा कि उसने अच्छे बदलाव भी किए। यह उसका पहला मैच था (कप्तान के रूप में) इसलिए मुझे यकीन है कि यहां से वह बेहतर ही होगा। उसने अभी शुरुआत की है और अनुभव के साथ मुझे यकीन है कि वह बेहतर करेगा। 

धवन ने कहा कि ऋषभ पंत के बारे में सर्वश्रेष्ठ चीज यह है कि वह धैर्य कायम रखता है। वह काफी चतुर है जो काफी अच्छा है। यह पूछने पर कि क्या वह सीनियर खिलाड़ी होने के नाते पंत को सलाह देंगे, धवन ने कहा कि बेशक, मैं सलाह दूंगा। युवा खिलाड़ी जब भी बल्लेबाजी या मानसिक चीजों को लेकर मेरे साथ बात करते हैं तो मैं हमेशा अपनी जानकारी उनके साझा करता हूं। 

धवन ने 54 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रन की पारी खेली और पृथ्वी साव (72) के साथ पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े जिससे दिल्ली ने 189 रन के लक्ष्य को आठ गेंद शेष रहते तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। पैंतीस साल के धवन ने कहा कि उनकी टीम आगामी मैचों में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी। दिल्ली को अगला मैच मुंबई में 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2021 Shikhar Dhawan Reveals best Thing About Rishabh Pant Captaincy

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे