IPL 2021: शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान का आईपीएल खेलना मुश्किल, बीसीबी ने एनओसी देने से किया साफ इंकार

By अमित कुमार | Published: May 31, 2021 09:03 PM2021-05-31T21:03:10+5:302021-05-31T21:07:30+5:30

सितंबर-अक्टूबर के बीच होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण में कई खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल माना जा रहा है। इस लिस्ट में अब शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान का नाम भी शामिल हो गया है।

IPL 2021 Shakib Al Hasan And Mustafizur Rahman To Be Unavailable For UAE Leg Of IPL 14 Reports | IPL 2021: शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान का आईपीएल खेलना मुश्किल, बीसीबी ने एनओसी देने से किया साफ इंकार

केकेआर की टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Next
Highlightsबांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को आईपीएल के लिए एनओसी देने से साफ इंकार कर दिया है। मुस्ताफिजुर रहमान आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। केकेआर के लिए इस सीजन शाकिब अल हसन ने शानदार प्रदर्शन किया था।

बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैच खेलने के लिये अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) नहीं दिये जायेंगे । बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने सोमवार को यह जानकारी दी । हरफनमौला शाकिब और बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजूर आईपीएल में क्रमश: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के लिये खेलते हैं। 

आईपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण आने के बाद लीग चार मई को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गई थी । इसके बाकी मैच सितंबर में कराये (संभवत: 19 सितंबर से) जाने की संभावना है । नजमुल ने स्थानीय चैनल से कहा कि हमारी अंतरराष्ट्रीय व्यस्तताओं को देखते हुए एनओसी देना संभव नहीं है। उन्हें एनओसी नहीं दी जा सकती । टी20 विश्व कप आने वाला है और हर मैच अहम है । 

बांग्लादेश को उसी दौरान ऑस्ट्रेलिया , न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखलायें खेलनी है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल में भाग नहीं लेंगे । वहीं क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा कि अभी उसने खिलाड़ियों से इस बारे में बात नहीं की है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) चरण में नहीं खेलेंगे और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को भी फैसला लेना होगा कि अन्य आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इस लीग में भाग लेने की अनुमति देकर मानसिक रूप से कठिन बायो-बबल में ज्यादा समय बिताने देना समझदारी होगी या नहीं। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यूएई में सितंबर में आईपीएल की बहाली को मंजूरी दी जिसके 31 मैच बचे हैं। आयोजकों को इस महीने के शुरू में लीग को निलंबित करने के लिये बाध्य होना पड़ा क्योंकि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर ही कोविड-19 संक्रमण के कई मामले सामने आये। ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ ने एक रिपोर्ट में कहा, ‘‘कमिंस कई लाख डॉलर के आईपीएल अनुबंध के बावजूद पहले ही कह चुके हैं कि वह इस सत्र में टी20 टूर्नामेंट के लिये नहीं लौटेंगे। ’’ (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2021 Shakib Al Hasan And Mustafizur Rahman To Be Unavailable For UAE Leg Of IPL 14 Reports

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे