IPL 2021: आईपीएल में तीन मैच, विदेशी खिलाड़ी से आगे निकले रुतुराज गायकवाड़, वरुण चक्रवर्ती और कार्तिक त्यागी

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स मयंक अग्रवाल (43 गेंद में 67 रन, सात चौके, दो छक्के) और कप्तान लोकेश राहुल (33 गेंद में 49 रन, चार चौके, दो छक्के) के बीच पहले विकेट की 120 रन की साझेदारी के बावजूद चार विकेट पर 183 रन ही बना सकी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 22, 2021 03:34 PM2021-09-22T15:34:24+5:302021-09-22T15:36:26+5:30

IPL 2021 Ruturaj Gaikwad, Varun Chakraborty and Karthik Tyagi Three matches surpassed foreign player | IPL 2021: आईपीएल में तीन मैच, विदेशी खिलाड़ी से आगे निकले रुतुराज गायकवाड़, वरुण चक्रवर्ती और कार्तिक त्यागी

युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन दिया।

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान रॉयल्स की टीम अंतिम चार ओवर में 21 रन ही बना सकी।राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 19 रन जोड़कर गंवाए।केएल राहुल ने तीसरे ओवर में कार्तिक त्यागी पर पारी का पहला चौका जड़ा।

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो गया है। अभी तक केवल तीन मैच हुए। लेकिन भारतीय युवा खिलाड़ी पटल पर छाए गए। युवा खिलाड़ियों के आगे विदेशी प्लेयर फेल हो गए। युवा खिलाड़ियों में जोश देखने को मिला है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और राजस्थान रॉयल्स के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने तहलका मचा दिया है। सभी ने अपने बल पर टीम को जीत दिलाई है। 

पहला मैचः सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतक के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। मई में आईपीएल के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद भारत में सत्र को निलंबित किए जाने के बाद सत्र बहाल होने पर यूएई में पहला मुकाबला था।

चेन्नई सुपरकिंग्स के गायकवाड़ (नाबाद 88) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। गायकवाड़ ने 58 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और नौ चौके मारे। गायकवाड़ ने मुंबई के कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड पर चौके के साथ 41 गेंद में छठा आईपीएल अर्धशतक पूरा किया।

दूसरा मैचः वरुण चक्रवर्ती की धारदार गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को नौ विकेट से हराकर दूसरे चरण की शुरुआत जीत के साथ की। चक्रवर्ती (13 रन पर तीन विकेट) उम्दा गेंदबाजी से आरसीबी को 19 ओवर में 92 रन पर ढेर कर दिया। केकेआर के गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला।

इसका अंदाजा इस बात से लगता है कि पावर प्ले के बाद आरसीबी की टीम 51 रन ही बना सकी। केकेआर के गेंदबाजों ने विरोधी बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा। इयोन मोर्गन ने लेग स्पिनर चक्रवर्ती की गेंदबाजी में वापसी कराई और उन्होंने लगातार गेंदों पर ग्लेन मैक्सवेल (10) और पदार्पण कर रहे वानिंदु हसारंगा (00) को पवेलियन भेजा। चक्रवर्ती ने अगले ओवर में सचिन बेबी (07) को भी नितीश राणा के हाथों कैच कराया। 

तीसरा मैचः युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन दिया, जिससे राजस्थान रॉयल्स ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स को दो रन से हरा दिया। अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए चार रन चाहिए थे।

त्यागी (29 रन पर दो विकेट) की पहली तीन गेंद में सिर्फ एक रन बना जबकि निकोलस पूरन (32) ने विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच थमा दिया। दीपक हुड्डा (00) ने अगली गेंद खाली खेली और फिर सैमसन को कैच थमा गए। अंतिम गेंद पर जीत के लिए रॉयल्स को तीन रन की जरूरत थी लेकिन फाबियन एलेन (नाबाद 00) कोई रन ही बना सके।

Open in app