IPL 2021: केकेआर को पटरी पर लाएंगे इयोन मोर्गन, हैट्रिक पर विराट कोहली की नजर, आरसीबी भारी

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली लगातार दो मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में सबसे आगे है। 

By भाषा | Published: April 17, 2021 02:32 PM2021-04-17T14:32:41+5:302021-04-17T14:35:29+5:30

IPL 2021 Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders 10th Match Eoin Morgan Virat Kohli's eye on hat-trick | IPL 2021: केकेआर को पटरी पर लाएंगे इयोन मोर्गन, हैट्रिक पर विराट कोहली की नजर, आरसीबी भारी

इयोन मोर्गन और विराट कोहली के बीच होने वाले इस मुकाबले में बेंगलोर की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है। (file photo)

googleNewsNext
Highlights कोलकाता नाइटराइडर्स को पिछले मैच में मुंबई इंडियस से हार का सामना करना पड़ा था।  मुंबई के खिलाफ केकेआर का मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।13 मैचों में 12वीं हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) अपने मध्यक्रम की कमजोरियों से पार पाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेगा।

दुनिया में सीमित ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तानों इयोन मोर्गन और विराट कोहली के बीच होने वाले इस मुकाबले में बेंगलोर की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है क्योंकि उसने अपने पिछले दोनों मैच जीते है। अपनी कुशल रणनीति और मानव प्रबंधन के लिये मशहूर इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन केकेआर का अभियान पटरी पर लाने के लिये बेताब होंगे।

मुंबई के खिलाफ केकेआर का मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया

केकेआर का मध्यक्रम नहीं चल रहा है जिसके कारण उसे मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मुंबई के खिलाफ केकेआर का मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और उसे 13 मैचों में 12वीं हार का सामना करना पड़ा।

दिनेश कार्तिक पर भी बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव होगा

मोर्गन ने अपने कप्तानी कौशल का परिचय गेंदबाजी में दिखाया था और मुंबई को 152 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभायी थी। डेथ ओवरों में अपनी शानदार गेंदबाजी से आंद्रे रसेल ने छह विकेट लिये लेकिन बल्लेबाजी में वह फिर से नाकाम रहे। वह दो मैचों में केवल 14 रन ही बना पाये हैं। उप कप्तान दिनेश कार्तिक पर भी बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव होगा।

नितीश राणा ने बल्लेबाजी में प्रभावित किया है लेकिन शुभमन गिल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये। केकेआर को इस युवा बल्लेबाज से अब अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। चेपक की पिच पर डेथ ओवरों में गेंदबाजी चिंता का विषय है और ऐसे में मोर्गन अपने संसाधनों को पूरी चतुराई से उपयोग कर रहे हैं।

आरसीबी ने अपने दोनों मैच जीते हैं

कई स्टार बल्लेबाजों से सजी आरसीबी की टीम के खिलाफ भी उन्हें अपने इस कौशल का अच्छी तरह से उपयोग करना होगा। अनुभवी हरभजन सिंह की जगह कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है। हरभजन न पिछले दोनों मैचों में केवल शुरुआती ओवर किया था। जहां तक आरसीबी का सवाल है तो कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडिक्कल की मौजूदगी के बावजूद आरसीबी अपनी पूरी क्षमता नहीं दिखा पाया है लेकिन आरसीबी ने अपने दोनों मैच जीते हैं।

मैक्सवेल ने मध्यक्रम में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी है जबकि हर्षल पटेल गेंदबाजी में अंतर पैदा कर रहे हैं। कोहली हालांकि अपनी टीम का विजय अभियान जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध होंगे और अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे।

टीम इस प्रकार हैं -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वॉशिंगटन सुंदर, पावन देशपांडे, जोशुआ फिलिप, शाहबाज आहमद, नवदीप सैनी, एडम ज़म्पा, काइल जैमिसन रजत पाटीदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डैन क्रिश्चियन, केएस भारत, सुयश प्रभुदेसाई, डैनियल सैम्स और हर्षल पटेल।

कोलकाता नाइट राइडर्स:

इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवानी मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रदीप बैरियर कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

मैच दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। 

 

Open in app