IPL 2021: चेन्नई के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली को मिली एक और बुरी खबर, लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

CSK vs RCB Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच हारने के साथ ही कप्तान विराट कोहली को एक और बड़ा झटका लगा है।

By अमित कुमार | Published: April 25, 2021 10:22 PM2021-04-25T22:22:58+5:302021-04-25T22:24:43+5:30

IPL 2021 RCB captain Virat Kohli fined for slow over-rate after 69-run defeat vs CSK | IPL 2021: चेन्नई के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली को मिली एक और बुरी खबर, लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

आउट होकर पवेलियन लौटते विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी को रविवार को पहली हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही अंक तालिका में चेन्नई टॉप पर पहुंच गई है।इस मैच से पहले आरसीबी ने चार मुकाबलों में जीत हासिल की थी।

CSK vs RCB Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये रविवार को 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। सीएसके ने चार विकेट पर 191 रन बनाकर आरसीबी को नौ विकेट पर 122 रन ही बनाने दिये। 

आईपीएल की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘यह आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति के लिये टीम का इस सत्र में पहला अपराध था और इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया।’’ 

विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर भले ही मैच में आल राउंडर रविंद्र जडेजा की अंतिम ओवर की शानदार बल्लेबाजी से हार गयी लेकिन भारतीय कप्तान को इससे कोई शिकायत नहीं है क्योंकि उनकी निगाहें इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप पर लगी हैं। बल्कि कोहली भारतीय टीम के साथी खिलाड़ी के चोट से उबरने के बाद शानदार वापसी से काफी खुश दिखे। 

कोहली ने मैच के बाद कहा कि उसकी (जडेजा) की काबिलियत हर कोई देख सकता है। मैं उसे बल्ले और गेंद और मैदान पर प्रदर्शन करते हुए देखकर बहुत खुश हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘दो महीनों के बाद वह भारतीय टीम के लिये खेलेगा और आपके मुख्य आल राउंडर को बल्ले से अच्छा करते हुए देखना हमेशा सुखद होता है। जब वह अच्छा खेलता है और आत्मविश्वास से भरा होता है तो इससे कई मौके मिलते हैं। ’’ 

कोहली ने अपने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का भी समर्थन किया जिन्होंने अंतिम ओवर में रिकार्ड 37 रन गंवा दिये जिससे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया। चेन्नई की टीम अंतिम ओवर से पहले चार विकेट पर 154 रन के स्कोर पर थी लेकिन जडेजा ने हर्षल के अंतिम ओवर में लगातार चार से कुल पांच छक्के जड़कर 37 रन जोड़े। कोहली ने कहा, ‘‘हर्षल ने अच्छी गेंदबाजी की और हम उसका समर्थन करते रहेंगे। हम उसे जिम्मेदारी देंगे, उसने जमे हुए दोनों बल्लेबाजों को आउट किया। ’’ (एजेंसी इनपुट के साथ) 

Open in app