IPL 2021 Rajasthan Royals vs Delhi Capitals 7th Match Sanju Samson Rishabh Pant  | IPL 2021: संजू सैमसन और ऋषभ पंत में टक्कर, दो युवा कप्तान भिड़ेंगे, ये है प्लेइंग इलेवन...
संजू सैमसन और दिल्ली कैपिटल्स ने नए कप्तान ऋषभ पंत आमने-सामने होंगे। (file photo)

Highlightsपहले मैच में क्रिस वोक्स (18 रन पर दो विकेट) और आवेश खान (23 रन पर दो विकेट) ने प्रभावित किया।रॉयल्स की टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या हालांकि गेंदबाजी है।आगामी मैचों में भी इस फॉर्म को दोहराने का प्रयास करेंगे।

IPL 2021, rr vs dc Dream11 Team Prediction, Playing 11, Players List latest Updates: आज का मुकाबला देश के दो युवा कप्तान के बीच है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और दिल्ली कैपिटल्स ने नए कप्तान ऋषभ पंत आमने-सामने होंगे। 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सैमसन ने टीम में दो बदलाव किए। आलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह डेविड मिलर और श्रेयस गोपाल के स्थान पर जयदेव उनादकट कौ मौका दिया गया है। चोट के कारण राजस्थान रॉयल्स के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स टीम से बाहर हो गए हैं।

दिल्ली ने ललित यादव को मौका दिया है। शिमोन हेटमायर की जगह कागिसो रबादा को मौका दिया गया है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

अमित मिश्रा की जगह ललित यादव

रॉयल्स ने चोटिल बेन स्टोक्स की जगह डेविड मिलर और श्रेयस गोपाल की जगह जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया है। दिल्ली ने भी दो बदलाव करते हुए शिमरोन हेटमायर की जगह कागिसो रबादा जबकि अमित मिश्रा की जगह ललित यादव को टीम में शामिल किया है।

 राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले मुकाबले में दिल तोड़ने वाली हार और चोट के कारण स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के बाहर होने की निराशा के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में जब यहां आत्मविश्वास से भरे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरेगी तो उसे नए कप्तान संजू सैमसन से एक और प्रेरणादायी पारी की उम्मीद होगी।

पंजाब किंग्स के खिलाफ चार रन से शिकस्त झेलनी पड़ी

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नए कप्तान ऋषभ पंत के नेतृत्व में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराया लेकिन रॉयल्स को सोमवार रात बड़े स्कोर वाले करीबी मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ चार रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

टीम को और करारा झटका लगा जब मंगलवार को स्टार आलराउंडर स्टोक्स अंगुली में फ्रेक्चर के कारण बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। स्टोक्स की गैरमौजूदगी में जोस बटलर, शिवम दुबे और रियान पराग जैसे खिलाड़ियों पर बेहतर प्रदर्शन और कप्तान को सहयोग देने का दबाव होगा।

पिछली बार के उपविजेता दिल्ली ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 188 रन बनाए लेकिन दिल्ली ने सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (54 गेंद में 85 रन) और पृथ्वी साव (38 गेंद में 72 रन) के बीच पहले विकेट की 138 रन की साझेदारी की बदौलत आसान जीत दर्ज की।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, मनन वोहरा, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, शिवम दुबे, जयदेव उनादकट।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी साव, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, ललित यादव, कागिसो रबादा, टॉम करेन, आवेश खान।

Web Title: IPL 2021 Rajasthan Royals vs Delhi Capitals 7th Match Sanju Samson Rishabh Pant 

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे