IPL 2021: पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल अस्पताल में भर्ती, नहीं खेलेंगे मैच

KL Rahul hospitalised: टीम प्रबंधन ने राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक को कप्तानी के लिए चुना है। राहुल और मयंक की जोड़ी आईपीएल की सबसे अच्छी सलामी जोड़ियों में से एक है।

By अमित कुमार | Published: May 2, 2021 06:59 PM2021-05-02T18:59:24+5:302021-05-02T19:01:49+5:30

IPL 2021 punjab kings captain KL Rahul hospitalised with acute appendicitis | IPL 2021: पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल अस्पताल में भर्ती, नहीं खेलेंगे मैच

लोकेश राहुल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsपंजाब को दिल्ली के खिलाफ आज अहमदाबाद में मैच खेलना है।केएल राहुल इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं।राहुल को पेट में तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

KL Rahul hospitalised: पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल आंत्रपुच्छ (अपेंडिसाइटिस) में तेज दर्द की शिकायत के बाद सर्जरी और इलाज के लिए मुंबई रवाना हो गये है। वह लगभग एक सप्ताह से अधिक समय तक खेल से दूर रहेंगे। पीटीआई-भाषा को पता चला है कि राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल टीम की अगुवाई करेंगे, जिसकी शुरुआत आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से होगी। 

पंजाब किंग्स की ओर से रविवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ राहुल ने कल रात पेट में गंभीर दर्द की शिकायत की और दवा लेने के बाद भी उन्हें आराम नहीं मिला। उन्हें जांच के लिए आपातकालीन कक्ष में ले जाया गया, जिसमें पता चला कि उनके अपेंडिसाइटिस में गंभीर समस्या है। ’’ उन्होंने बताया , ‘‘ इसका इलाज सर्जरी से किया जाएगा और उन्हें अस्पताल भेजा गया है।’’ 

यह पता चला है कि रविवार रात को ही मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में राहुल की सर्जरी होगी। टीम को उम्मीद है कि वह एक सप्ताह से 10 दिनों के अंदर वापसी कर लेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि वह सर्जरी के बाद से वह बायो बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) में रहेंगे। ’’ मौजूदा सत्र में अपने अभियान को पटरी पर लाने की कोशिश में लगे पंजाब किंग्स के लिए राहुल की अनुपस्थिति बड़ा झटका है । 

राहुल ने मौजूदा सत्र में 66.20 की औसत से 331 रन बनाकर टीम की शानदार अगुवायी की है। उनके दोस्त और कर्नाटक टीम के साथी खिलाड़ी मयंक कम से कम तीन मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे। मयंक चोटिल होने के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आखिरी मैच में नहीं खेले थे। उन्होंने हालांकि अब पूरी फिटनेस हासिल कर ली है। (ऐजेंसी इनपुट के साथ)

Open in app