IPL 2021: आईपीएल शुरू होने से पहले ही केकेआर को लगा बड़ा झटका, पैट कमिंस नहीं खेल पाएंगे एक भी मैच

Pat Cummins not to return in IPL 2021: केकेआर टीम के सबसे अहम खिलाड़ी पैट कमिंस का आईपीएल खेलना मुश्किल लग रहा है।

By अमित कुमार | Published: May 30, 2021 03:58 PM2021-05-30T15:58:17+5:302021-05-30T15:58:17+5:30

IPL 2021 Pat Cummins not to return for second leg of the tournament in UAE | IPL 2021: आईपीएल शुरू होने से पहले ही केकेआर को लगा बड़ा झटका, पैट कमिंस नहीं खेल पाएंगे एक भी मैच

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsकेकेआर ने पैट कमिंस को काफी महंगे में खरीदा था। कमिंस के लिए आईपीएल का यह सीजन अच्छा गुजरा था।कमिंस ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए अहम योगदान देने का काम किया।

Pat Cummins not to return in IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बाकी बचे 31 मुकाबलों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होना है। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार खिलाड़ी पैट कमिंस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कमिंस का आईपीएल में खेलना अब बेहद मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं। 

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार पैट कमिंस का आई 2021 के बाकी बचे हुए मैचों को खेलने के लिए यूएई आना तकरीबन नामुमकिन है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जून के अंत में वेस्टइंडीज का दौरा करना है, और बाद में अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है, जिसके बाद एशेज सीरीज आ जाएगी। ऐसे में कमिंस आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। 

इससे पहले पैट कमिंस ने कहा था कि कोविड-19 महामारी के बीच भारत में इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन के लेकर आयोजक ‘कुछ चीजों को बेहतर’ कर सकते थे। आईपीएल का पिछला सत्र यूएई में शानदार तरीके से आयोजित किया गया था जिसके बाद आयोजकों ने इस साल इसे भारत में कराने का फैसला किया। आईपीएल बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) में कोविड-19 संक्रमण के कई मामलों के बाद इसे रोक दिया गया था। 

पिछले साल भी कोरोना वायरस महामारी की पहली लहर के कारण आईपीएल को पहले टाल दिया गया था और फिर देरी से यूएई में इसका आयोजन हुआ। कमिंस ने ‘फॉक्स स्पोर्ट्स’ से कहा कि पिछले साल आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ और वह शानदार तरीके से आयोजित टूर्नामेंट था। उन्होंने कहा कि इस साल उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए भारत में कई शहरों में इसे आयोजित करने का फैसला किया। मैं चीजों को देखते हुए यकीन के साथ कह सकता हूं कि वे कुछ मामले में बेहतर कर सकते है। 

Open in app