IPL 2021: दिनेश कार्तिक का कैच लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया रिकॉर्ड, डीके से आगे माही, खाते में 116 कैच

IPL 2021: दिनेश कार्तिक ने अभी तक 115 कैच लिए हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 116 कैच पकड़ लिए हैं। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 26, 2021 09:27 PM2021-09-26T21:27:27+5:302021-09-26T21:31:06+5:30

IPL 2021: MS Dhoni Regains Record Most Catches In IPL History 116 Dinesh Karthik 115 | IPL 2021: दिनेश कार्तिक का कैच लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया रिकॉर्ड, डीके से आगे माही, खाते में 116 कैच

केकेआर ने छह विकेट पर 171 रन बनाये।

googleNewsNext
Highlightsपहला कैच वेंकटेश अय्यर का और दूसरा दिनेश कार्तिक का कैच लिया।धोनी ने दो कैच लपके और 116 आउट के साथ कार्तिक से आगे निकल गए। आईपीएल बहाल होने के बाद तीन मैचों में तीन जीत दर्ज करने वाला चेन्नई प्लेऑफ के करीब पहुंच गया।

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच आउट करने वाले खिलाड़ी बन गए।

केकेआर के कीपर दिनेश कार्तिक ने इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान को पछाड़ दिया था। कार्तिक ने अभी तक 115 कैच लिए हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 116 कैच पकड़ लिए है। धोनी ने दो कैच लपके और 116 आउट के साथ कार्तिक से आगे निकल गए। पहला कैच वेंकटेश अय्यर का और दूसरा दिनेश कार्तिक का कैच लिया।

जब आप अच्छा न खेलो और फिर भी जीत जाओ तो मजा आता है : धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को कहा कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बहुत अच्छा नहीं खेली लेकिन तब भी जीत दर्ज करना ‘सुखद’ रहा। आईपीएल बहाल होने के बाद तीन मैचों में तीन जीत दर्ज करने वाला चेन्नई प्लेऑफ के करीब पहुंच गया।

धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह शानदार जीत रही। कभी आप अच्छी क्रिकेट खेलते हो और हार जाते हो। तब मजा आता है जब आप अच्छा नहीं खेलते हो लेकिन फिर भी जीत हासिल कर लेते हो। दोनों टीमों ने अच्छी क्रिकेट खेली और दर्शकों ने इसका लुत्फ उठाया।’’ केकेआर ने छह विकेट पर 171 रन बनाये।

चेन्नई ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया। धोनी ने कहा, ‘‘हमने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की। तेज गेंदबाजों के लिये आसान नहीं था। हमने उन्हें छोटे स्पैल देने की कोशिश की। 170 का स्कोर हासिल किया जा सकता था। हमने जिस तरह से शुरुआत की उसके बावजूद अगर केकेआर जीत के करीब पहुंचा तो वह प्रशंसा का पात्र है।’’ आखिर में आठ गेंदों पर 22 रन बनाने वाले मैन ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा ने कहा कि कई सप्ताह तक टेस्ट क्रिकेट खेलने के बाद सबसे छोटे प्रारूप में प्रदर्शन करना आसान नहीं है।

जडेजा ने कहा, ‘‘यह मुश्किल होता है। आप पांच दिवसीय क्रिकेट में खेल रहे होते हो फिर सीमित ओवरों में खेलते हो। मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा था। उन्नीसवें ओवर में बनाये गये रनों से मैच का पासा पलटा। लेकिन रुतुराज (गायकवाड़) और फाफ (डुप्लेसिस) ने हमें अच्छी शुरुआत दिलायी थी।’’

केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों टीमों ने अच्छी बल्लेबाजी की। हम अपनी टीम में कोई कमी नहीं निकाल सकते। टूर्नामेंट का दूसरा चरण हमारे लिये काफी अच्छा रहा है। हमने अपने लिये जीत के मौके बनाये हैं।’’ मोर्गन ने कहा, ‘‘जब जडेजा वैसा ही खेलते हैं जैसा इंग्लैंड के लिये सैम करेन खेलते हैं तो आपके पास करने के लिये कुछ खास नहीं होता है। ’’ 

Open in app