IPL 2021 MI vs SRH Mumbai Indians won by 13 runs against Sunrisers Hyderabad | IPL 2021: फिर फिसड्डी साबित हुए बल्लेबाज, लगातार दूसरी बार जीती हुई बाजी हार गई हैदराबाद, मुंबई ने 13 रन से जीता मैच
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsमैच का टर्निंग प्वाइंट डेविड वॉर्नर का रन आउट रहा।अब्दुल समद को भी हार्दिक पंड्या ने रन आउट किया। ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने अंत के ओवर में शानदार गेंदबाजी की।

IPL 2021 MI vs SRH, Dream 11 Hotstar, Star Sports: ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी के आगे सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज फ्लॉप रहे। 151 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम 137 रनों पर ऑल आउट हो गई। मुंबई इंडियंस ने 13 रन से जीत हासिल की 151 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही। जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। 

बेयरस्टो 22 गेंदों में 43 रन बनाकर क्रुणाल पंड्या की गेंद पर हिटविकेट हो गए। इसके बाद मनीष पांडे भी कुछ खास नहीं कर सके और 2 रन बनाकर किरोन पोलार्ड को कैच थमा बैठे। मनीष पांडे का विकेट राहुल चहर ने लिया। इसके बाद डेविड वॉर्नर भी 36 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के थ्रो पर रन आउट हो गए। विराट सिंह को 11 के स्कोर पर राहुल चहर ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद राहुल चहर ने अभिषेक शर्मा को भी जल्द ही आउट कर दिया। 

रोहित शर्मा की बेहतरीन शुरुआत के बाद आखिरी ओवर में कीरोन पोलार्ड की आक्रामक पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 150 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। रोहित ने क्विंटन डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर टीम को आक्रामक शुरूआत दिलायी लेकिन उनके आउट होने के बाद मुंबई के बल्लेबाज खुल कर खेलने में नाकाम रहे । 

पोलार्ड ने भुवनेश्वर कुमार की पारी की आखिरी दो गेंदों पर छक्का जड़कर टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुंचाया। उन्होंने 22 गेंद की पारी में तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 35 रन बनाये। लगातार दो मैच गंवा चुके सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में चार बदलाव करते हुए विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, खलिल अहमद और मुजीब उर रहमान जैसे युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया। 

पिछले मैचों में चेपॉक की पिच पर आखिरी ओवरों में टीमों को तेजी से रन बनाने में हो रही परेशानी को देखते हुए टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद रोहित और क्विंटन डिकॉक ने मुंबई को तेज शुरूआत दिलायी। डिकॉक ने भुवनेश्वर कुमार की पहली ही गेंद पर चौका जड़कर इरादे जाहिर कर दिये। रोहित ने तीसरे ओवर में मुजीब उर रहमान की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाया। उन्होंने अगले ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर भी बड़ा छक्का जड़ा। 

मुंबई ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 53 रन बनाकर शानदार शुरूआत की। सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये विजय शंकर ने रोहित का विकेट लेकर सनराइजर्स को पहली सफलता दिलायी। रोहित ने 25 गेंद में 32 रन की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के जड़े। शंकर के अगले ओवर में सूर्यकुमार यादव ने छक्का जड़ा लेकिन इसकी अगली ही गेंद पर वह गेंदबाज को कैच थमा बैठे। 

इसके बाद सनराइजर्स के गेंदबाजों ने डिकॉक और इशान किशन को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया। इस बीच शंकर के तीसरे ओवर में राशिद खान ने डीप बैकवार्ड स्क्वार पर डिकॉक का मुश्किल कैच टपका दिया। रनगति तेज करने की कोशिश कर रहे डिकॉक हालांकि 14 ओवर में मुजीब रहमान पर गेंद पर कैच आउट हो गये। उन्होंने 39 गेंद की पारी में पांच चौको की मदद से 40 रन बनाये। मुंबई की टीम नौवें से 16वें ओवर में सिर्फ एक चौका लगा सकी लेकिन पोलार्ड ने 17वें ओवर में मुजीब की पहली गेंद पर 105 मीटर लंबा गगनचुंबी छक्का लगाया। 

यह मौजूदा सत्र का सबसे लंबा छक्का था। मुंबई के लिए 26 गेंद के बाद यह पहली बाउंड्री थी। इसी ओवर में हालांकि इशान किशन विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ को कैच थमा बैठे। वह 21 गेंद की पारी में सिर्फ 12 रन बना सके। विजय शंकर ने 19 ओवर में खलील की गेंद पर पोलार्ड का आसान कैच टपका दिया लेकिन अगली ही गेंद पर हार्दिक (07) विराट को कैच थमा कर पवेलियन लौट गये। पोलार्ड ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुंचाया। सनराइजर्स के लिए शंकर और मुजीब ने दो-दो जबकि खलील ने एक विकेट चटकाया।

Web Title: IPL 2021 MI vs SRH Mumbai Indians won by 13 runs against Sunrisers Hyderabad

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे