IPL 2021: विराट कोहली ने दिखाया बाहर का रास्ता तो KKR ने जताया भरोसा, टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले टीम में किया शामिल

IPL 2021 Gurkeerat Mann as replacement for Rinku Singh: आईपीएल का आगाज होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय रह गया है। ऐसे में केकेआर की टीम ने एक बड़ा फैसला लिया है।

By अमित कुमार | Published: April 4, 2021 02:28 PM2021-04-04T14:28:43+5:302021-04-04T14:29:49+5:30

IPL 2021 Kolkata Knight Riders rope in Gurkeerat Mann as replacement for Rinku Singh | IPL 2021: विराट कोहली ने दिखाया बाहर का रास्ता तो KKR ने जताया भरोसा, टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले टीम में किया शामिल

विराट कोहली संग गुरकीरत सिंह मान। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsकेकेआर के लिए इस सीजन गुरकीरत सिंह मान खेलते नजर आएंगे।पिछले साल तक गुरकीरत सिंह मान आरसीबी का हिस्सा थे।हालांकि, इस बार गुरकीरत सिंह मान को केकेआर 50 लाख के बेस प्राइज पर खरीद लिया है।

IPL 2021 Gurkeerat Mann as replacement for Rinku Singh: कोलकाता  नाइटराइडर्स की टीम ने पिछले सीजन आरसीबी के लिए खेलने वाले गुरकीरत सिंह मान को खरीद लिया है। गुरकीरत सिंह मान पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल थे। आरसीबी द्वारा रिलीज़ किए जाने के बाद ऑक्शन में उन्हें किसी ने भी नहीं खरीदा था। लेकिन अब केकेआर ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया है।

पिछले आईपीएल सीज़न में गुरकीरत को आरसीबी की तरफ से 8 मैच में खेलने का मौका मिला था और इस दौरान उन्होंने सिर्फ 71 रन ही बनाए थे। केकेआर के लिए खेलने वाले युवा बल्लेबाज़ रिंकु सिंह घुटने की चोट के कारण पूरे सीज़न से बाहर हो गए हैं। यही वजह है कि टीम में गुरकीरत को शामिल किया गया है। गुरकीरत केकेआर के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। 

केकेआर का बेहद खराब रहा था पिछला सीजन

केकेआर यूएई में खेले गये पिछले टूर्नामेंट में सलामी जोड़ी से लेकर मध्यक्रम और फिनिशर तक टीम जूझती हुई नजर आई। टूर्नामेंट के बीच में कप्तान भी बदला गया लेकिन इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ा। वेस्टइंडीज के दो स्टार खिलाड़ियों आंद्रे रसेल और सुनील नारायण के नहीं चल पाने के कारण केकेआर गंभीर युग के बाद लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रहा था। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा पहला मैच

केकेआर को इस सत्र का अभियान 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई में शुरू करना है और टीम पिछली कमजोरियों से सबक लेकर नये सिरे से शुरुआत करने के लिये प्रतिबद्ध होगी। इयोन मोर्गन पहली बार पूरे टूर्नामेंट के लिये केकेआर की कप्तानी संभालेंगे। इस तरह से उसके पास सीमित ओवरों की क्रिकेट का सफल कप्तान होगा। इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान ने पिछले साल टूर्नामेंट के बीच में कमान संभाली थी। 

Open in app