IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के लिए राहत भरी खबर, जोफ्रा आर्चर ने बताया अपना प्लान, आईपीएल को लेकर कही यह बात

जोफ्रा आर्चर के दायें हाथ में कांच का टुकड़ा फंसा हुआ था जिसके लिये उन्हें आपरेशन करवाना पड़ा। यह तेज गेंदबाज जनवरी में अपने घर में चोटिल हो गया था।

By अमित कुमार | Published: May 14, 2021 08:05 PM2021-05-14T20:05:55+5:302021-05-14T20:07:46+5:30

IPL 2021 Jofra Archer said Hopefully if IPL gets rescheduled I will be able to go again | IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के लिए राहत भरी खबर, जोफ्रा आर्चर ने बताया अपना प्लान, आईपीएल को लेकर कही यह बात

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआर्चर ने इससे पहले अपना अंतिम मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 20 मार्च को पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय के रूप में खेला था। आईपीएल में जोफ्रा राजस्थान के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे। एक बार फिर वह राजस्थान रॉयल्स और इंग्लैंड की टीम के लिए खेलते दिखेंगे।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने चोट से उबर कर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के बाद कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगर स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम फिर से बनता है तो वह इस साल भारत वापस जायेंगे। इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान इस 26 साल के क्रिकेटर की कोहनी की चोट गंभीर हो गयी थी, जिसके बाद वह आईपीएल के पूरे सत्र से बाहर हो गये थे। 

आर्चर ने चोट से उबर कर शानदार वापसी करते हुए ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में गुरुवार को वापसी की तथा 13 ओवरों में 29 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने ससेक्स क्रिकेट यू-ट्यूब चैनल से कहा कि अगर मैं भारत जाता (चोट से उबरने के बाद) तो भी शायद जल्दी घर वापस आ जाता। उम्मीद है, अगर इस साल आईपीएल के बचे हुए मैच होते है तो मैं फिर से जा सकूंगा।  

उन्होंने कहा कि भारत नहीं जाने का फैसला मुश्किल था। यह कुछ ऐसा था जिसका अनुमान लगाना मुश्किल था। मैं वहां जाता तो भी पता नहीं था कि कितने मैच खेलता। आईपीएल बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) में कोरोना वायरस मामलों के बढ़ने के बाद इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। राजस्थान रॉयल्स के लिए 20 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स और इंग्लैंड की टीम ने मेरे फैसले का समर्थन किया। आप वैसे ही अच्छे रिश्ते बनाना चाहते है जैसा कि (राजस्थान) रॉयल्स के साथ मैंने पिछले तीन साल में बनाया है। 

लगभग डेढ़ महीने में पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे आर्चर ने जॉक क्राउली और केंट के कप्तान बेल ड्रूमंड को आउट किया और विरोधी टीम को 145 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभायी। आर्चर ने कहा कि मेरी फिटनेस अच्छी है। मुझे लगता है कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की। मैं पिछले सप्ताह ससेक्स की दूसरी श्रेणी की टीम के लिये खेला था और आत्मविश्वास हासिल करना अच्छा रहा तथा मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app