IPL 2021 Jaydev Unadkat 3 wickets Delhi Capitals scored 147 skipper Rishabh Pant played 51 innings | IPL 2021: जयदेव उनादकट ने दिया झटका, दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 147, कप्तान ऋषभ पंत ने खेली 51 रन की पारी
पंत ने मुस्ताफिजुर पर चौके के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

Highlightsजयदेव उनादकट ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन झटके।मुस्ताफिजुर रहमान ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए।दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया।

IPL 2021: जयदेव उनादकट की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया।

उनादकट ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन जबकि मुस्ताफिजुर रहमान ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत ने रन आउट होने से पहले 51 रन की पारी खेली। उनके अलावा टॉम कुरेन (21) और ललित यादव (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए। रॉयल्स की सटीक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा।

रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और उनके गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनादकट ने पारी के दूसरे ओवर में ही धीमी गेंद पर पृथ्वी साव (02) को बैकवर्ड प्वाइंट पर डेविड मिलर के हाथों कैच कराके रॉयल्स को अच्छी शुरुआत दिलाई।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (09) ने चेतन सकारिया पर चौका जड़ा लेकिन उनादकट की गेंद पर विकेटकीपर सैमसन ने उनका बेहतरीन कैच लपका। पंत ने उनादकट पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अगले ओवर में अजिंक्य रहाणे (08) को अपनी ही गेंद पर लपककर दिल्ली का स्कोर छह ओवर में तीन विकेट पर 36 रन किया।

अगले ओवर में मुस्ताफिजुर ने मार्कस स्टोइनिस को खाता खोले बिना पवेलियन भेजकर दिल्ली को चौथा झटका दिया। पंत और पदार्पण कर रहे ललित यादव ने इसके बाद पारी को संभाला। यादव ने आईपीएल नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस पर दो चौकों के साथ खाता खोला। पंत ने राहुल तेवतिया का स्वागत चार चौकों के साथ किया। इस ओवर में 20 रन बने।

पंत ने मुस्ताफिजुर पर चौके के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि पराग के अगले ओवर में तेज रन चुराने की कोशिश में गेंदबाज से सटीक थ्रो पर रन आउट हुए। उन्होंने 32 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके मारे।

दिल्ली के रनों का शतक 15वें ओवर में पूरा हुआ लेकिन मौरिस के इसी ओवर में तेवतिया ने मिड आन से पीछे की ओर दौड़ते हुए यादव (20) का शानदार कैच लपका। टॉम कुरेन (21) और क्रिस वोक्स (नाबाद 15) ने अंतिम ओवरों में कुछ आकर्षक शॉट खेलकर टीम का स्कोर 150 रन के करीब पहुंचाया।

Web Title: IPL 2021 Jaydev Unadkat 3 wickets Delhi Capitals scored 147 skipper Rishabh Pant played 51 innings

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे