IPL 2021 Hyderabad vs Kolkata IPL fifty-plus score at all top-5 batting positions | IPL 2021: नितीश राणा ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा और शेन वॉटसन के बाद ऐसा कारनामा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsनितीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को 187 रन तक पहुंचाया।इस सीजन केकेआर के लिए राणा बेहद अहम साबित हो सकते हैं। राणा के अलावा दिनेश कार्तिक ने भी अंत के ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

SRH vs KKR, 3rd Match, Indian Premier League 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नितीश राणा ने धमाकेदार पारी खेली। राणा ने 56 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के साथ ही राणा ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। राणा आईपीएल में नंबर 1 से 5 तक हर पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए 50 या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं। 

राणा ऐसा कारनामा करने वाले आईपीएल के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। राणा से पहले आईपीएल में रोहित शर्मा और शेन वॉटसन यह कारनामा कर चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) के अर्धशतकों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट पर 187 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिये राशिद खान (24 रन देकर दो विकेट) ने फिर शानदार गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को परेशान किया जबकि टीम के अन्य गेंदबाज बल्लेबाजों के लिये मुफीद विकेट पर इतने असरदार नहीं दिखे। दिनेश कार्तिक (नौ गेंद में 22 रन) ने अंत में कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी को तेजी से बढ़ाया लेकिन इसके बावजूद टीम अंतिम पांच ओवर में केवल 42 रन ही जुटा सकी। 

बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज राणा ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद जोरदार शॉट्स लगाकर अपनी टीम को बेहतरीन शुरूआत करायी। उनके ऑफ साइड के स्ट्रोक्स - ड्राइव्स और कट - काफी आकर्षक रहे। न तो भुवनेश्वर कुमार और न ही टी नटराजन राणा को बाउंड्री लगाने से रोक सके जबकि दूसरे छोर पर शुभमन गिल शुरू में काफी शांत थे। संदीप शर्मा की गेंदों पर उन्होंने लगातार तीन चौके लगाये। फिर गिल ने नटराजन की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर हाथ खोले।

लेकिन राशिद के गेंद संभालते ही कोलकाता नाइट राइडर्स की रन गति प्रभावित हुई और इस गेंदबाज ने अपनी ‘रांग-उन’ पर गिल को चकमा देते हुए उनके स्टंप उखाड़ दिये। पर राणा मजबूती से डटे रहे और उन्होंने विजय शंकर की गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया, इससे पहले वह राशिद की पगबाधा अपील पर बचे थे जिसे डीआरएस फैसले में बदल दिया गया। 

राणा ने अपना पचासा पूरा करने के बाद छक्के जड़ना जारी रखा, उन्होंने नटराजन और संदीप पर फिर से छक्के जमाये। दूसरे छोर पर राहुल त्रिपाठी भी आत्मविश्वास से भरे थे और उन्होंने तेजी से अपनी पारी आगे बढ़ायी। उन्होंने भुवनेश्वर पर एक गगनदायी छक्का जड़ने के बाद थर्ड मैन पर चौका लगाया। त्रिपाठी ने भुवनेश्वर की गेंद पर एक और चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन जल्द ही नटराजन की गेंद पर बल्ला छुआकर आउट हुए। राशिद ने फिर खतरनाक आंद्रे रसेल (05) को पवेलियन भेजा। मोहम्मद नबी (32 रन देकर दो विकेट) ने फिर 18वें ओवर में राणा और इयोन मोर्गन (02) को लगातार गेंदों पर आउट किया।

Web Title: IPL 2021 Hyderabad vs Kolkata IPL fifty-plus score at all top-5 batting positions

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे