दिल्ली कैपिटल्स फैंस के लिए राहत की खबर, ये स्टार खिलाड़ी खेलने को तैयार

IPL 2021: स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच दोनों महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले पूरी फिटनेस हासिल करने की राह पर हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 18, 2021 02:39 PM2021-08-18T14:39:46+5:302021-08-18T14:45:35+5:30

IPL 2021 fans Delhi Capitals Steve Smith, Aaron Finch Recovery for ICC T20 World Cup | दिल्ली कैपिटल्स फैंस के लिए राहत की खबर, ये स्टार खिलाड़ी खेलने को तैयार

कोरोना महामारी के कारण आईपीएल मई में स्थगित कर दिया गया था। 

googleNewsNext
Highlightsआस्ट्रेलिया पिछले साल लगातार पांच टी20 सीरीज गंवा चुका है और 21 में से छह मैच ही जीते।नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ 20 लाख रूपये में खरीदा था।आईपीएल की बहाली पर खेलने के लिये उपलब्ध होंगे।

IPL 2021: टी 20 विश्व कप 2021 और आईपीएल बस कुछ महीने दूर हैं। हर देश फिच खिलाड़ियों पर दांव लगाना चाहते हैं। इस बार आईपील और टी20 विश्व कप दुबई में है। 

ऑस्ट्रेलिया टीम लगातार दो देश में टी20 सीरीज हार चुकी है। बोर्ड इस कोशिश में है कि सभी स्टार खिलाड़ी आईपीएल के साथ-साथ टी20 मैच पर फोकस करे। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया टीम को बुरी तरह से हराया है।

शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच इस दोनों दौरे पर नहीं थे। अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप में स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच की वापसी हो सकती है। स्मिथ की कोहनी की चोट इस साल की शुरुआत में लगी थी।

इस साल की शुरुआत में अब स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान और भी खराब हो गई थी। इसके बाद, उन्हें ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरों से हटना पड़ा। पिछले महीने स्मिथ ने जोर देकर कहा था कि वह टी20 विश्व कप के बजाय आगामी एशेज को प्राथमिकता देंगे। हालांकि, दाएं हाथ का बल्लेबाज तेजी से ठीक हो रहा है और यहां तक ​​कि नेट्स में भी बल्लेबाजी कर रहा है।

फिंच ने बुधवार को वेबसाइट से कहा ,‘स्मिथ तेजी से फिट हो रहा है। वह नेट्स पर समय बिता रहा है और पूरी सावधानी भी बरत रहा है।’’ स्मिथ को पिछले साल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ 20 लाख रूपये में खरीदा था। फिंच के बायें घुटने का हाल ही में आपरेशन हुआ है और उन्हें विश्व कप से पहले फिट होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे पूरा यकीन है कि विश्व कप से पहले फिट हो जाऊंगा । अब मुझे दर्द नहीं है।’ आस्ट्रेलिया पिछले साल लगातार पांच टी20 सीरीज गंवा चुका है और 21 में से छह मैच ही जीते।

कोहनी की चोट से जूझ रहे आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईपीएल के दौरान वापसी कर सकते हैं जबकि सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच टी20 विश्व कप से पहले फिट हो जायेंगे। बायीं कोहनी में चोट के कारण स्मिथ वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर नहीं गए थे। वह अब फिट हो रहे हैं और न्यू साउथवेल्स में नेट्स पर उन्होंने काफी अभ्यास किया।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार वह आईपीएल की बहाली पर खेलने के लिये उपलब्ध होंगे। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल मई में स्थगित कर दिया गया था। इसके बाकी मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में होने हैं। इसके दो दिन बाद यूएई में ही टी20 विश्व कप खेला जायेगा।

Open in app