IPL 2021 England players unlikely to feature in rescheduled tournament | सस्पेंड होने के बाद आईपीएल को एक और बड़ा झटका, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को होगा भारी नुकसान
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsआईपीएल दोबारा शुरू होने पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल लग रहा है।राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में सबसे अधिक इंग्लैंड के खिलाड़ी हैं।कप्तान इयोन मॉर्गन के जाने से केकेआर को भी बड़ा झटका लगेगा।

IPL 2021 England players: आईपीएल को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। जल्द ही टूर्नामेंट के नए वेन्यू की खबर सामने आने की उम्मीद है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगर आईपीएल के बचे हुए मैच इस साल नये सिरे से आयोजित होते हैं तो इंग्लैंड के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे । 

ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने यह जानकारी दी । ऐसे में इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ियों से भरी राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सबसे अधिक प्रभावित होगी। आईपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद लीग पिछले सप्ताह अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गई । अब इसे या तो सितंबर के आखिर में टी20 विश्व कप से पहले या नवंबर के मध्य में आयोजित किया जा सकता है । 

इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर दोनों समय व्यस्त होंगे । उन्हें सितंबर और अक्टूबर में बांग्लदेश और अक्टूबर जाना है जबकि टी20 विश्व कप के ठीक बाद एशेज श्रृंखला खेली जायेगी । जाइल्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘‘ हमारा एफटीपी शेड्यूल काफी व्यस्त है ।पाकिस्तान और बांग्लादेश का दौरा है ।’’ आईपीएल की विभिन्न टीमों में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटर भाग ले रहे हैं । 

जाइल्स ने कहा ,‘‘हमें नहीं पता कि आईपीएल के बाकी मैचों का शेड्यूल क्या होगा और ये कब और कहां होंगे । इस सत्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों से हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमें टी20 विश्व कप और उसके बाद एशेज श्रृंखला खेलनी है । अपने खिलाड़ियों के कार्यभार का भी ध्यान रखना है।’’ 

जाइल्स ने इन सुझावों को खारिज किया कि ईसीबी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है जिसने पहले कहा था कि आईपीएल खेलने के कारण उसके खिलाड़ी जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर रह सकते हैं । जाइल्स ने कहा ,‘‘ न्यूजीलैंड का परिदृश्य अलग था । उस श्रृंखला का कार्यक्रम जनवरी के आखिर में बना था औश्र तब तक खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के लिये अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल चुके थे ।’’ (एजेंसी इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2021 England players unlikely to feature in rescheduled tournament

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे