IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स VS चेन्नई सुपरकिंग्स, आज पहला क्वालिफायर, जानें क्या कहते हैं आकड़े और कैसी होगी प्लेइंग इलेवन

आईपीएल-2021 के प्लेऑफ मुकाबले आज से शुरू हो रहे हैं। पहला क्वालिफायर चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

By विनीत कुमार | Published: October 10, 2021 08:15 AM2021-10-10T08:15:23+5:302021-10-10T08:15:23+5:30

IPL 2021: Delhi Capitals Vs Chennai Super Kings Dream 11 playing 11 list squad stats and records | IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स VS चेन्नई सुपरकिंग्स, आज पहला क्वालिफायर, जानें क्या कहते हैं आकड़े और कैसी होगी प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2021- चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के पहले खिताब का है इंतजार।चेन्नई सुपरकिंग्स को पिछले चार मुकाबलों में आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से हार मिली है।चेन्नई सुपरकिंग्स इस मैच मेें लगातार तीन हार के बाद उतरने जा रही है।

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2021 का पहला क्वालिफायर आज दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच दुबई में खेला जाएगा। चेन्नई सुपरकिंग्स ने जहां तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है वहीं, दिल्ली को अपने पहले खिताब का इंतजार है। 

आंकड़ों को देखें तो आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों में चेन्नई का पलड़ा भारी नजर आता है। चेन्नई ने अब तक कुल 22 प्लेऑफ मुकाबलों में 13 में जीत हासिल की है। इसमें दो बार दिल्ली कैपिटल्स से सामना और जीत भी शामिल है। 

वैसे इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम लगातार तीन हार के बाद क्वालिफायर खेलने उतर रही है। ऐसे में उसके लिए वापस जीत की पटरी पर लौटना आसान नहीं होगा। पिछले तीन मैचों में एक हार तो चेन्नई को दिल्ली कैपिटल्स से इसी मैदान पर मिली है।

Delhi Capitals Vs Chennai Super Kings: कौन किस पर है भारी

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अभी तक आईपीएल के इतिसाह में हुए मुकाबलों में 10 में दिल्ली को जीत मिली है। वहीं, 15 बार चेन्नई विजयी रहा है। वैसे इसमें सबसे दिलचस्प बात ये है कि दिल्ली ने पिछले चार मुकाबलों में चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी है।

मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी नजरें होंगी। आज का मैच शुरू होते ही पंत आईपीएल के प्लेऑफ में किसी टीम का नेतृत्व करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे। 

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल प्लेऑफ में किसी टीम का नेतृत्व करने वाले 40 की उम्र के बाद दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले राहुल द्रविड़ ये काम 2013 में कर चुके हैं।

दुबई के मैदान पर क्या है जीत-हार की कहानी

दुबई में आईपीएल के इस सीजन में 11 में से 8 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम विजयी रही है। पिछले लगातार सात मैचों में तो बाद में बैटिंग करने वाली टीम ही जीत हासिल करने में कामयाब रही है।

दुबई की पिच पर आईपील के इस चरण में 160 के आसपास रन बनते रहे हैं। केवल दो बार टीमें 180 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रही हैं। भारतीय समय के अनुसार आज का मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। टॉस 7 बजे होगा।

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रिपल पटेल/मार्कस स्टोइनिस, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान
 
चेन्नई सुपरकिंग्स संभावित प्लेइंग XI- फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड।

Open in app