IPL 2021 DC vs PBKS Lukman Meriwala debut for delhi against punjab | लुकमान मरीवाला: बेहद गरीबी में बीता था बचपन, परिवार का पेट पालने के लिए किया वेल्डर का काम, अब आईपीएल डेब्यू पर मचाया धमाल
लुकमान मरीवाला। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsलुकमान मरीवाला ने घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है।आईपीएल के लिए दिल्ली ने उन्हें 20 लाख में खरीदा था।दिल्ली केपिटल्स को पहला विकेट दिलाने का काम लुकमान ने ही किया।

IPL 2021, DC vs PBKS Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad: दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आज लुकमान मरीवाला ने अपना आईपीएल डेब्यू किया। पंजाब किंग्स के खिलाफ लुकमान ने पारी का दूसरा ओवर फेंका, लेकिन यह ओवर उनका काफी महंगा रहा। इस ओवर में उन्होंने 20 रन दिए। 

हालांकि, टीम को पहला झटका भी लुकमान ने ही दिलाया। लुकमान ने मयंक अग्रवाल को 69 के स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया। घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में लुकमान का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। यही वजह है कि उन्हें नीलामी में दिल्ली द्वारा खरीदा गया। लुकमान के लिए यहां तक पहुंचना कतई आसान नहीं था।  गुजरात के भरूच के रहने वाले लुकमान का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा है। 

एक समय ऐसा था कि घर चलाने के लिए लुकमान ने क्रिकेट छोड़ दिया था। एक इंटरव्यू में लुकमान बताते हैं कि मेरे पिता छोटे किसान होने चलते इतनी कमाई नहीं थी कि मैं क्रिकेट खेल सकूं। क्योंकि क्रिकेट में भी मेरे लिए कुछ अच्छा नहीं हो रहा था। इसलिए मैं परिवार की मदद करने लगा। हालांकि, बाद में परिवार वालों के कहने पर ही उन्होंने दोबारा क्रिकेट खेलना शुरू किया।

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल और कप्तान लोकेश राहुल के विपरीत अंदाज में बनाए अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकेट पर 195 रन बनाए। अग्रवाल ने सिर्फ 36 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों से 69 रन की पारी खेली जबकि राहुल ने 51 गेंद का सामना करते हुए सात चौकों और दो छक्कों से 61 रन बनाए। 

दोनों ने पहले विकेट के लिए 122 रन भी जोड़े। दीपक हुड्डा (नाबाद 22) और शाहरूख खान (नाबाद 15) ने अंतिम ओवरों में आकर्षक शॉट खेलकर टीम का स्कोर 190 रन के पार पहुंचाया। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद अग्रवाल ने राहुल के साथ मिलकर टीम को तूफान शुरुआत दिलाई। पंजाब किंग्स ने दिल्ली के सामने 196 रनों का लक्ष्य दिया था।

Web Title: IPL 2021 DC vs PBKS Lukman Meriwala debut for delhi against punjab

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे