IPL 2021 CSK vs KKR MS Dhoni win third match in this season kkr lost again | IPL 2021: दीपक चाहर की गेंदों ने ढाया कहर, रोमांचक मुकाबले में केकेआर को मिली हार, चेन्नई ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsकेकेआर के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया।नीतिश राणा और शुभमन गिल जल्द ही आउट हो गए।कप्तान इयोन मॉर्गन के लिए भी यह सीजन अब तक कुछ खास नहीं गुजरा है।

KKR vs CSK Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: पैट कमिंस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी केकेआर के काम नहीं आ सकी और टीम को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। कमिंस 33 गेंदों में 65 रन बनाकर नाबाद रहे। 221 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम 202 रन पर ऑल आउट हो गई। केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। दीपक चहर ने तीन विकेट लेकर केकेआर की कमर तोड़ दी। दीपक चाहर ने शुभमन गिल, नीतिश राणा और इयोन मॉर्ग को काफी जल्द ही आउट कर दिया। 

शुभमन गिल खाता खोले बिना ही लुंगी एंगिडी को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद नीतिश राण और इयोन मॉर्ग भी विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुनील नरेन भी दीपक चाहर की गेंद पर रविंद्र जडेजा को कैच थमा बैठे। राहुल त्रिपाठी भी लुंगी एंगिडी की गेंद पर 8 के स्कोर महेंद्र सिंह धोनी को कैच दे बैठे। आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में 21 गेंदों में 54 रन बनाए लेकिन सैम कर्रन ने उन्हें चतुराई के साथ बोल्ड कर दिया। दिनेश कार्तिक ने भी 24 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डुप्लेसी की 95 रन की नाबाद और रितुराज गायकवाड़ की 64 रन की अर्धशतकीय पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तीन विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार शुरुआत करते हुए पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 54 रन बनाये। 

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डुप्लेसी ने पारी शुरू की और अंत तक डटे रहे, उन्होंने अपनी पारी के दौरान 60 गेंद में नौ चौके और चार छक्के जमाये। उन्होंने और रूतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिये 115 रन की भागीदारी निभायी। पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले गायकवाड़ ने आखिरकार फार्म में वापसी की, उन्होंने 13वें ओवर में आउट होने से पहले 42 गेंद का सामना करते हुए 64 रन बनाये। 

इस भागीदारी में हालांकि गायकवाड़ आक्रामक रहे जिन्होंने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के जड़े। गायकवाड़ के आउट होने के बाद डुप्लेसी ने तेजी पकड़ी, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिये पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑल राउंडर मोईन अली के साथ मिलकर महज 26 गेंद में 50 रन जोड़ दिये। अली ने 12 गेंद में दो चौके और इतने ही छक्के लगाकर 25 रन बनाये। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम पांच ओवर में 76 रन जोड़े जिसमें डुप्लेसी की भूमिका अहम रही। उन्होंने आंद्रे रसेल की गेंदों पर लगातार तीन चौके लगाये और पैट कमिंस पर एक छक्के से वह 90 रन के स्कोर तक तक पहुंचे। अंतिम गेंद पर रविंद्र जडेजा ने कमिंस पर एक छक्का जड़ा। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिये उतरे, उन्होंने आठ गेंद में दो चौके और एक छक्के से 17 रन का योगदान दिया। धोनी ने इस दौरान सुनील नारायण के खिलाफ 64 गेंद के बाद अपनी पहली बाउंड्री लगायी । 

Web Title: IPL 2021 CSK vs KKR MS Dhoni win third match in this season kkr lost again

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे