IPL 2021 Chennai vs Delhi shikhar dhawan and prithvi shaw help delhi win | IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शिखर धवन 'गब्बर' की दहाड़ से गूंजा वानखेड़े स्टेडियम, दिल्ली ने 7 विकेट से जीता मैच
शिखऱ धवन और पृथ्वी शॉ। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsविजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ ने आईपीएल का आगाज बेहतरीन तरीके से किया।पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक जड़ा। दिल्ली ने जीत के साथ आईपीएल 2021 का आगाज किया।

CSK vs DC, 2nd Match, Indian Premier League 2021:दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार अंदाज में जीत हासिल की। 189 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया। दिल्ली ने 7 विकेट से पहला मैच अपने नाम किया। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की। शॉ सिर्फ 38 गेंदों में 72 रन बनाकर आउट हुए।

शिखर धवन ने 54 गेंदों में 85 रन बनाने का काम किया।  इससे पहले आईपीएल में वापसी कर रहे सुरेश रैना के 36 गेंद में 54 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 188 रन बनाये । सैम कुर्रन ने आखिरी ओवरों में सिर्फ 15 गेंद में 34 रन बनाये जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे । आखिरी पांच ओवरों में चेन्नई ने 52 रन बनाये । पिछले सत्र की उपविजेता दिल्ली को पहली सफलता के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और आवेश खान ने दूसरे ही ओवर में फाफ डु प्लेसी को पगबाधा आउट कर दिया । 

आवेश ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिये । तीसरे ओवर की पहली गेंद पर क्रिस वोक्स ने रूतुराज गायकवाड़ को स्लिप में लपकवाया । चेन्नई के दो विकेट सात रन पर गिर गए थे । इसके बाद रैना क्रीज पर आये जो निजी कारणों से आईपीएल के पिछले सत्र से बाहर रहे थे । रैना और मोईन अली ने मिलकर चेन्नई की पारी को संभाला । मोईन ने 24 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों के साथ 36 रन बनाकर रैना का बखूबी साथ दिया । अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मोईन को पवेलियन भेजा जो रिवर्स स्वीप लगाने के चक्कर में शिखर धवन को कैच दे बैठे । 

अंबाती रायुड ने आते ही आक्रामक खेल दिखाया और 16 गेंद में 23 रन बनाये । उन्हें टॉम कुरेन ने आउट किया । दूसरे छोर पर रैना डटकर खेल रहे थे और लग ही नहीं रहा था कि वह लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे । उन्होंने वोक्स को चौका जड़कर शुरूआत की और फिर अश्विन को दो चौके लगातार लगाये । उन्होंने अश्विन को एक छक्का भी जड़ा । वहीं दूसरा छक्का मार्कस स्टोइनिस को लगाया । वह तेजी से रन चुराने के प्रयास में रविंद्र जडेजा (26) के साथ तालमेल नहीं बन पाने के कारण रन आउट हो गए । 
 

Web Title: IPL 2021 Chennai vs Delhi shikhar dhawan and prithvi shaw help delhi win

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे