IPL 2021 Chennai Super Kings win 6 wicket Deepak Chahar took out punjab Kings MS Dhoni 200th Matches | IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने खाता खोला, दीपक चाहर ने निकाला पंजाब किंग्स का दम, झटके 4 विकेट
पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिये।

Highlightsदीपक चाहर ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 21 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए।मोइन अली ने 31 गेंद में 46 रन की पारी खेली।

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ। दीपक चाहर ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। दीपक चाहर के शानदार शुरुआती स्पैल की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स को आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया था। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी से पंजाब किंग्स को कम स्कोर पर रोकने के बाद 26 गेंद रहते छह विकेट से जीत हासिल की। शुरुआती मैच में दिल्ली कैपिटल्स से सात विकेट से हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह टीम के लिये 200वां मैच था जिसमें टीम ने इस सत्र की पहली जीत हासिल की।

चाहर के शानदार शुरुआती स्पैल से चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया। चाहर ने अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट झटके। इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने हालांकि जीत दर्ज करने के लिये 15.4 ओवर लिये जिसमें उसने चार विकेट गंवा दिये।

इस तरह उसने 107 रन बनाये और दो अंक जुटाकर खाता खोला। टीम के लिये मोइन अली ने सर्वाधिक 46 रन बनाये जबकि फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 36 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 46 गेंद में 66 रन की साझेदारी की। मोईन अली ने 31 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया।

टीम ने हालांकि अपने सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (05) का विकेट पांचवें ओवर में गंवा दिया लेकिन डु प्लेसिस और मोईन अली ने आराम से रन जुटा रहे थे। पर 90 रन के स्कोर पर मोईन अली आउट हो गये जिन्हें मुरुगन अश्विन ने पवेलियन भेजा। इसके बाद टीम आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी, लेकिन 99 रन पर मोहम्मद शमी ने सुरेश रैना और अम्बाती रायुडू को लगातार गेंदों पर आउट कर उसकी जीत का इंतजार लंबा कर दिया। 15वें ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद अगले ओवर में टीम ने जीत हासिल की।

इससे पहले तमिलनाडु के ‘पावर हिटर’ एम शाहरुख खान ही पंजाब के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिक सके जिन्होंने 36 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। लेकिन वह अंतिम ओवर में सैम करेन की गेंद पर आउट हो गये। दीपक चाहर के चार विकेट के अलावा सैम करेन, मोइन अली और ड्वेन ब्रावो को एक एक विकेट मिला।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिये। इसमें अहम भूमिका चाहर ने निभायी जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (शून्य) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाये रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिये। फार्म में चल रहे पंजाब के कप्तान के एल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे।

अपने शानदार क्षेत्ररक्षण के लिये मशहूर जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था। निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शार्ट गेंद को लांग लेग पर शारदुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे।

दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था। अब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया। शाहरुख खान और जाय रिचर्डसन (15 रन, 22 गेंद, दो चौके) ने छठे विकेट के लिये 31 रन जोड़े। मुरुगन अश्विन (06) ने फिर शाहरुख खान के साथ 30 रन जोड़कर पंजाब को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

Web Title: IPL 2021 Chennai Super Kings win 6 wicket Deepak Chahar took out punjab Kings MS Dhoni 200th Matches

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे