IPL 2021 Auction: Punjab Kings Rack Up Riley Meredith For Rs 8 Crore watch video | IPL 2021 Auction: एक गेंद पर 17 रन देने वाले इस गेंदबाज को नीलामी में मिले 8 करोड़, जानिए किस टीम ने खरीदा
ऑस्‍ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsऑस्ट्रेलिया के इस युवा अनकैप्ड खिलाड़ी को पंजाब किंग्स ने आठ करोड़ रुपये में खरीदा। मेरेडिथ ने अपने पहले आईपीएल के लिए 40 लाख रुपये की बेस प्राइस रखी थी।मेरेडिथ को खरीदने के लिए दिल्ली और पंजाब की टीम में जोरदार टक्कर देखने को मिली।

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई में गुरुवार को हुई नीलामी में फ्रेंचाइजियों ने कई हैरान करने वाले फैसले लिए। एरोन फिंच, जेस रॉय और एलेक्स हेल्स जैसे खिलाड़ी अनसोल्ड रहे तो वहीं कुछ युवा विदेशी खिलाड़ियों के पीछे सभी टीमों ने दौड़ लगानी शुररू कर दी। ऑस्‍ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ 8 करोड़ में बिके।

आईपीएल के इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे अनकैप्ड विदेशी खिलाड़ी में राइली मेरेडिथ का नाम नंबर वन पर आ गया है। तस्‍मानिया के मेरेडिथ बिग बैश लीग में अपने प्रदर्शन से दिग्गजों को खासा प्रभावित किया है। यही वजह है कि उनके पीछे कई फ्रेंचाइजियों ने बोली लगाई। अंत में पंजाब किंग्स ने 8 करोड़ की रकम देकर इस गेंदबाज को अपने साथ जोड़ लिया। 

राइली मेरेडिथ के नाम दर्ज है शर्मनाक रिकॉर्ड

क्रिकेट के इतिहास में  राइली मेरेडिथ के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज है।  राइली मेरेडिथ एक गेंद पर 17 रन लुटाने वाले गेंदबाज हैं।  साल 2019 के बीबएल सीजन में मेरेडिथ ने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ एक ही गेंद पर 17 रन खर्च कर दिए थे। इसके बावजूद भी पंजाब किंग्स ने उन पर भरोसा जताया और भारी रकम देकर खरीदा। 

एक गेंद पर ही खर्च कर दिए थे 17 रन

राइली ने अपने ओवर में एक गेंद पर 17 रन इस तरह किए खर्च। राइली की पहली गेंद नो बॉल थी। दूसरी गेंद पर वाइड के पांच रन मिले तो तीसरी फुलटॉस नो बॉल पर बल्‍लेबाज ने चौका जड़ दिया। अगली गेंद फिर नो बॉल डाली जिस पर एक और चौका लगा। अगली गेंद पर बल्‍लेबाज ने सिंगल लिया। इस तरह उनकी एक गेंद पर 17 रन बने जो कि रिकॉर्ड में दर्ज है। 
 

Web Title: IPL 2021 Auction: Punjab Kings Rack Up Riley Meredith For Rs 8 Crore watch video

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे