IPL 2021 Auction: भारतीय दिग्गज ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिस पर नीलामी में होगी पैसों की बरसात, हर फ्रेंचाइजी चाहेगी खरीदना

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: आईपीएल के 14 वें सीजन में ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल पर बड़ी बोली लग सकती है। इसके अलावा स्टीव स्मिथ, एरोन फिंच और शाकिब अल हसन पर भी कई फ्रेंचाइजियों की निगाहें होगी।

By अमित कुमार | Published: February 17, 2021 08:51 PM2021-02-17T20:51:10+5:302021-02-17T20:51:10+5:30

IPL 2021 Auction Ashish Nehra told which player will get the highest bid in auction | IPL 2021 Auction: भारतीय दिग्गज ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिस पर नीलामी में होगी पैसों की बरसात, हर फ्रेंचाइजी चाहेगी खरीदना

ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsअपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले मैक्सवेल के लिए टी20 क्रिकेट पसंदीदा फॉर्मेट है। शाकिब अल हसन पर किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमें दांव लगा सकती हैं।डेविड मलान और स्टीव स्मिथ को भी कई टीमें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी।

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन की नीलामी गुरुवार को होगी, जिसमें कुल 292 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियां दांव खेलेंगी। इनमें से 164  भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि 125 विदेशी तीन खिलाड़ी एसोसिएट सदस्यों के हैं। अगर फ्रेंचाइजियों के पास मौजूद रकम की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब, रॉसल चैंलेजर्स बैंग्लोर और राजस्थान रॉयल्स मोटी रकम लेकर नीलामी में जा रही हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन को सबसे ऊंचे दाम में खरीदे जाने की संभावना जताई है। आशीष नेहरा ने कहा कि एक और आईपीएल ऑक्शन में कई बड़े नामों पर बोली लगाई जाएगी। लेकिन मेरे  हिसाब से एक नाम जिसकी सबसे ऊंची बोली लगाई जाएगी वह शाकिब अल हसन होंगे। बैन होने के कारण पिछले साल शाकिब आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। 

आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाएंगी। नीलामी सूची में 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास सर्वाधिक 13 स्थान उपलब्ध हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ तीन खिलाड़ियों को खरीद सकता है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे अधिक 53 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि के साथ नीलामी में उतरेगी जबकि हैदराबाद के बाद 11 करोड़ (10 करोड़ 75 लाख) से कुछ कम राशि है।

 चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 22 करोड़ 70 लाख रुपये हैं और उसके पास सात स्थान उपलब्ध हैं। सुपरकिंग्स ने इस साल हरभजन और जाधव को रिलीज किया है। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को संशोधित सूची में 20 लाख रुपये के सबसे कम आधार मूल्य के वर्ग में जगह मिली है। मैक्सवेल और स्मिथ के अलावा विदेशी खिलाड़ियों में शाकिब अल हसन, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को सर्वाधिक आधार मूल्य के वर्ग में शामिल किया गया है। 

Open in app