IPL 2021 Auction AB de Villiers Becomes The First Foreign Player To Receive Rs 100 Crore In Salary | IPL 2021: एबी डिविलियर्स ने रचा इतिहास, IPL में किया ऐसा कारनामा जो आज तक कोई विदेशी खिलाड़ी नहीं कर सका
विराट कोहली संग एबी डिविलियर्स। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsआईपीएल में सबसे पहले सीजन में डिविलियर्स दिल्ली का हिस्सा थे। दिल्ली के बाद वह आरसीबी के साथ जुड़े और तब से आरसीबी के लिए खेल रहे हैं। डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर में आरसीबी के लिए कई मैच विनिंग पारी खेली है।

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में इतिहास रच दिया है। हाल में ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को आईपीएल 2021 के लिए रिटेन किया है। इसके साथ ही डिविलियर्स आईपीएल से 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाले पहले विदेशी क्रि केटर बन गए हैं। 

इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक- डिविलियर्स से पहले चार भारतीय खिलाड़ी इस लिस्ट में पहले से शामिल हैं। भारतीय खिलाडि़यों में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई के सुरेश रैना 100 करोड़ से ज्यादा कमाने वाले खिलाडि़यों की लिस्ट में शामिल हैं। 

आईपीएल में एक सीजन के लिए आरसीबी डिविलियर्स को 11 करोड़ रुपए भुगतान करती है। डिविलियर्स अब तक 102।5 करोड़ रु पए कमा चुके हैं। आईपीएल के इतिहास में डिविलियर्स सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 169 मैचों में 40 के औसत से 4849 रन बनाए हैं। इस विस्फोटक बल्लेबाज ने तीन शतक और 38 अर्धशतक जड़ा है। 

वह क्रिस गेल के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं। आईपीएल 2020 में उनके बल्ले से 45.40 के शानदार औसत से 454 रन निकले थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158.74 का रहा था। हालांकि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स अभी तक आरसीबी को खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं। इस बार उम्मीद है कि डिविलियर्स कोहली के साथ मिलकर आईपीएल खिताब का सूखा खत्म करेंगे।

Web Title: IPL 2021 Auction AB de Villiers Becomes The First Foreign Player To Receive Rs 100 Crore In Salary

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे