IPL 2021: ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे या स्टीव स्मिथ कौन बनेगा कप्तान? कोच रिकी पोटिंग जल्द ले सकते हैं बड़ा फैसला

पिछले सीजन पहली बार दिल्ली को फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर इस सीजन आईपीएल खेलते नहीं दिखेंगे। उनकी गैर मौजूदगी में टीम की बल्लेबाजी पर असर पड़ सकता है।

By अमित कुमार | Published: March 30, 2021 11:43 AM2021-03-30T11:43:45+5:302021-03-30T11:43:45+5:30

IPL 2021 Ashwin or Rahane Smith or Pant Who will Delhi Capitals pick as captain this season | IPL 2021: ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे या स्टीव स्मिथ कौन बनेगा कप्तान? कोच रिकी पोटिंग जल्द ले सकते हैं बड़ा फैसला

ऋषभ पंत, स्टीव स्मिथ और आर अश्विन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsश्रेयस अय्यर के कप्तान बनने के बाद से दिल्ली का प्रदर्शन शानदार रहा है। पिछले सीजन दिल्ली की टीम ने पहली बार फाइनल में प्रवेश किया था।फैंस को दिल्ली कैपिटल्स से इस साल भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन आईपीएल शुरू होने से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। अय्यर की चोट इतनी गहरी है कि उन्हें रिकवरी करने में 4-6 महीने का समय लग सकता है। 

ऐसे में टीम की कप्तानी कौन करेगा यह सवाल सबके जहन में है। पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, आर अश्विन, स्टीव स्मिथ और अजिंक्य रहाणे कप्तान बनने की दौड़ में शामिल हैं।  टीम मैनेजमेंट और कोच रिकी पोंटिंग जल्द ही अपने नए कप्तान को लेकर घोषणा कर सकते हैं। अश्विन, स्मिथ और रहाणे के पास आईपीएल में कप्तानी का अनुभव है, लेकिन फ्रेंचाइजी की नजर ऋषभ पंत पर भी बनी होगी। 

कोच रिकी पोंटिंग सहित कई खिलाड़ी टीम से जुड़े

भारतीय स्टार ऋषभ पंत, सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, आल राउंडर अक्षर पटेल और मुख्य कोच रिकी पोंटिंग सहित दिल्ली कैपिटल्स टीम के कुछ सदस्य इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी चरण के लिये टीम के होटल में इकट्ठे हुए। इस ग्रुप में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर, इंग्लैंड के खिलाड़ी सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स और टॉम कर्रन तथा गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स भी शामिल हैं। 

इस साल धमाकेदार फॉर्म में हैं ऋषभ पंत

पंत इस साल शानदार फार्म में हैं। 23 साल के इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारत की 3-1 जीत में अहम भूमिका अदा की थी जिसमें उन्होंने छह पारियों में एक शतक की मदद से 270 रन बनाये थे। पंत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद वनडे श्रृंखला में शानदार फार्म में थे जिसमें उन्होंने दो मैच खेले। इसमें उन्होंने 77 और 78 रन की पारियां खेलीं। 

Open in app