IPL 2020: हार के बाद आलोचना झेल रहे विराट कोहली का वीरेंद्र सहवाग ने किया बचाव, कहा- एक कप्तान अकेला क्या कर सकता है

गौतम गंभीर ने विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग की थी, लेकिन टीम इंडिया में गंभीर के जोड़ीदार रहे वीरेंद्र सहवाग का सोचना बिल्कुल अलग है। वह विराट कोहली के समर्थन में अपनी बात कही है।

By अमित कुमार | Published: November 8, 2020 11:11 AM2020-11-08T11:11:48+5:302020-11-08T11:13:07+5:30

IPL 2020 Virender Sehwag backs under-fire Virat Kohli to continue as RCB captain | IPL 2020: हार के बाद आलोचना झेल रहे विराट कोहली का वीरेंद्र सहवाग ने किया बचाव, कहा- एक कप्तान अकेला क्या कर सकता है

वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights बैंगलोर के खराब प्रदर्शन के लिए अधिकतर लोगों ने विराट कोहली को जिम्मेदार ठहराया है। विराट कोहली की कप्तानी के अलावा उनकी बल्लेबाजी को लेकर भी दिग्गज लगातार बात कर रहे हैं।सहवाग ने कहा कि आरसीबी की हार के लिए पूरी टीम जिम्मेदार है न कि सिर्फ कप्तान।

आरसीबी के आईपीएल से बाहर होते ही टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। लगातार 8 साल से टीम की कप्तानी संभालने वाले विराट कोहली इस सीजन भी टीम को खिताब दिलाने से चूक गए। विराट कोहली की कप्तानी के अलावा उनकी बल्लेबाजी को लेकर भी दिग्गज लगातार बात कर रहे हैं। वहीं कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि कोहली को आरसीबी की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। 

बैंगलोर के खराब प्रदर्शन के लिए अधिकतर लोगों ने विराट कोहली को जिम्मेदार ठहराया है। लेकिन भारतीय पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का सोचना बिल्कुल अलग है। सहवाग ने क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकबज़ से बातचीत करते हुए कहा कि बैंगलोर की टीम सिर्फ विराट और डिविलियर्स की बैटिंग पर निर्भर है। उन्होंने कहा, 'कप्तान उतना ही अच्छा होता है जीतनी अच्छी उनकी टीम। 

सहवाग ने कहा कि आरसीबी की हार के लिए पूरी टीम जिम्मेदार है न कि सिर्फ कप्तान। यही विराट कोहली जब इंडियन टीम के कप्तान होते हैं तो नतीजे अलग होते है। वो टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज़ जीतते हैं, लेकिन जब आरसीबी के लिए खेलते हैं तो इनकी टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है। वो जीतते नहीं है तो कप्तान के पास अच्छी टीम होनी बहुत जरूरी है। 

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख माइक हेसन और साइमन कैटिच ने विराट कोहली को कप्तान बनाए रखने की बात कही है। साइमन कैटिच ने कहा, 'नेतृत्व की नजर से हम उसकी (कोहली) मौजूदगी के कारण बहुत भाग्यशाली हैं, वह बहुत ही पेशेवर है और उसे खिलाड़ियों का सम्मान प्राप्त है।' उन्होंने कहा कि कोहली टीम और युवा खिलाड़ियों खासकर देवदत्त पड्डीकल साथ काफी समय बिताते हैं।  

Open in app