IPL 2020 to have designated umpire to spot no-balls | IPL में होने जा रहा बड़ा बदलाव, अब 'नो-बॉल' के लिए...
IPL में होने जा रहा बड़ा बदलाव, अब 'नो-बॉल' के लिए...

आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में नो-बॉल को लेकर अंपायर पर सवाल उठाए गए। बीते सीजन के एक मैच की आखिरी गेंद पर लसिथ मलिंगा का पैर क्रीज से बाहर था, लेकिन अंपायर सुंदरम रवि ने नो बॉल नहीं दिया। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच के दौरान भी अंपायर नो बॉल पकड़ने से चूक गए थे। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे लेकर बड़ा फैसला लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल-2020 के दौरान एक मैच के दौरान पांच अंपायर हो सकते हैं, जिनमें से एक अंपायर सिर्फ 'नो-बॉल' की जांच के लिए होगा। इस अंपायर की जिम्मेदारी मैच के दौरान एक अंपायर की भूमिका गेंदबाज के फ्रंट फुट पर नजर रखने की होगी, ताकि कोई भी नो बॉल मिस न होने पाए।

रिपोर्ट की मानें तो भारत-बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान एक अंपायर को सिर्फ नो-बॉल पर नजर रखने के लिए नियुक्त किया गया था। बीसीसीआई द्वारा ये परीक्षण सफल रहा, जिसके बाद अब आईपीएल में भी इसे लागू किया जा सकता है।

आईपीएल-2020 के लिए होने वाली नीलामी के लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। पंजीकरण की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2019 थी। अब 19 दिसंबर को कोलकाता में अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी। अब फ्रेंचाइजी के पास अपने चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची देने के लिये नौ दिसंबर तक का समय है जो खिलाड़ियों की अंतिम नीलामी में जाएंगे।

Web Title: IPL 2020 to have designated umpire to spot no-balls
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे