IPL 2020: There may be more players and less staff, CSK Planning to Reach UAE on August 10 | IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स की 10 अगस्त तक यूएई पहुंचने की योजना, सभी टीमों को बनाना होगा अपना बायो-सिक्योर बबल
चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल 2020 के लिए 10 अगस्त तक यूएई पहुंचने की है योजना (IPL)

Highlightsचेन्नई सुपरकिंग्स की आईपीएल 2020 के लिए 10 अगस्त तक यूएई पहुंचने की योजनाआईपीएल की सभी आठ टीमों को अपना अलग बायो-सिक्योर बबल बनाना होगा

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की टीम आईपीएल के आगामी सीजन के लिए बाकी फ्रेंचाइजियों से दो हफ्ते पहले ही यूएई पहुंचने की योजना बना रही है। सीएसके की कोशिश 10 अगस्त तक यूएई पहुंचने की है। 

हालांकि बीसीसीआई की ओर से स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसिजर (एसओपी) तैयार करने में हो रही देरी से चेन्नई के यूएई प्रस्थान में विलंब हो सकता है।

सीएसके की 10 अगस्त तक यूएई जाने की योजना 

टाइम्स इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, एक सूत्र ने कहा, 'सीएसके बहुत सक्रिय रहा है। उसने खिलाड़ियों को 10 अगस्त को जाने के लिए तैयार रहने को कहा है। लेकिन बीसीसीआई की ओर से एसओपी में देरी से इसमें विलंब हो सकता है।' 

वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) 19-20 अगस्त को जाने की योजना बना रहा है, जबकि बाकी टीमें 25 अगस्त को रवाना होंगी। 

सभी आईपीएल टीमों को बनाना होगा बायो-सिक्योर बबल

सभी आठ टीमों को यूएई में अपना बायो-सिक्योर बबल बनाना होगा और 19 सितंबर से पहले ट्रेनिंग कैंप लगाना होगा।

बीसीसीआई ने एमिरेट्स एयरलाइंस से फ्लाइट्स के इंतजाम के लिए चर्चा शुरू कर दी है लेकिन कुछ फ्रेंचाइजियां चार्टर्ड फ्लाइट्स की व्यवस्था करने के बारे में सोच रहे हैं।

आईपीएल टीमें खिलाड़ियों के बजाय घटा सकती हैं सपोर्ट स्टाफ

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की इस सप्ताहांत में होने वाली बैठक में कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के अलावा एसओपी तैयार करने समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

साथ ही इस आईपीएल में फ्रेंचाइजियों को अपने खिलाड़ियों की संख्या घटाने को कहा जा सकता है। आमतौर पर एक टीम में 25-28 खिलाड़ी होते हैं। 

ड्रेसिंग रूम में भीड़ कम करने के लिए फ्रेंचाइजियों को अपने खिलाड़ियों की संख्या को घटाने को कहा जा सकता है। हालांकि माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजियों अपने खिलाड़ियों के बजाय गैर-खिलाड़ी स्टाफ की संख्या घटा सकती हैं। 

आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 08 नवंबर तक यूएई में होना है, लेकिन इसके आधिकारिक कार्यक्रम का ऐलान गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद होगा।

Web Title: IPL 2020: There may be more players and less staff, CSK Planning to Reach UAE on August 10
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे