IPL 2020, SRH vs RR, Match Preview & Dream11: बेन स्टोक्स की होगी टीम में वापसी, नए जोश के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

रॉयल्स अंकतालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर। वहीं सनराजइर्स ने छह में से जीत मैच जीते हैं और वह तीसरे स्थान पर है... 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 11, 2020 06:15 AM2020-10-11T06:15:33+5:302020-10-11T06:15:33+5:30

IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, SRH vs RR, Match Preview & Dream11: बेन स्टोक्स की होगी टीम में वापसी, नए जोश के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

IPL 2020, SRH vs RR, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान-हैदराबाद के बीच सीजन का 26वां मैच।बेन स्टोक्स की वापसी से जोश में राजस्थान।6 में से सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी राजस्थान।

लगातार हार से आजिज आ चुकी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद है कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में बेन स्टोक्स की टीम में वापसी से वे जीत की राह पर लौटेंगे। 

स्टोक्स का अनिवार्य पृथकवास शनिवार को पूरा हो जायेगा। उनकी गैर मौजूदगी में टीम का संतुलन बिगड़ा है और अभी तक सही संयोजन नहीं मिल सका है। अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान स्टोक्स बीच में ही न्यूजीलैंड चले गए थे जहां उनके पिता का दिमाग के कैंसर का इलाज चल रहा है। उनके पिता ने ही उन्हें दोबारा खेलने के लिये जाने को कहा। अब देखना यह है कि इतने महीने क्रिकेट से दूर रहने के बाद क्या वह लय हासिल कर पाते हैं। 

कप्तान स्टीव स्मिथ ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के बाद कहा था, ‘‘स्टोक्स ने ज्यादा अभ्यास नहीं किया है। उसका पृथकवास कल पूरा होाग। देखते हैं कि वह परसो खेल पाता है या नहीं।’’ 

दिल्ली से करारी हार झेलने वाले रॉयल्स के लिये यशस्वी जायसवाल (34) और राहुल तेवतिया (38) को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। जोस बटलर, स्मिथ और संजू सैमसन अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाये। सैमसन और स्मिथ पहले दो मैचों के बाद बल्ले से कमाल नहीं कर सके। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर, तेवतिया और श्रेयस गोपाल ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

दूसरी ओर सनराइजर्स ने लगातार पराजयों के बाद सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ और स्पिनर राशिद खान के उम्दा प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट से हराया। सनराइजर्स के लिये पंजाब के खिलाफ बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में 97 रन बनाये। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाजी की। 

अभी तक 227 रन बना चुके कप्तान डेविड वॉर्नर अपना अच्छा फार्म कायम रखना चाहेंगे जिन्होंने पिछले मैच में 40 गेंद में 52 रन बनाये। मनीष पांडे और केन विलियम्सन पारी के सूत्रधार की भूमिका निभा सकते हैं। 

युवा प्रियम गर्ग, अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा ने भी प्रभावित किया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हरफनमौला मिशेल मार्श के चोट के कारण बाहर होने के बाद सनराइजर्स के गेंदबाजों खासकर राशिद और यार्कर विशेषज्ञ टी नटराजन ने उम्दा प्रदर्शन किया है।

Predicted Playing 11 

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, प्रियम गर्ग, खलील अहमद, संदीप शर्मा, टी नटराजन

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशसवी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, महिपाल लोमरोर/रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट/अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।

SRH vs RR IPL Dream11 Fantasy Suggestions

संजू सैमसन, जोस बटलर, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, यशस्वी जायसवाल, अब्दुल समद, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, टी नटराजन और श्रेयस गोपाल।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app