IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Kings XI Punjab, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, SRH vs KXIP, Match Preview & Dream11: बल्लेबाजों के दम पर जीत दर्ज करना चाहेंगी टीमें, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन
IPL 2020, SRH vs KXIP, Match Preview & Dream11: बल्लेबाजों के दम पर जीत दर्ज करना चाहेंगी टीमें, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

Highlightsसनराइजर्स हैदराबाद-किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इस सीजन का 22वं मैच।सनराइजर्स ने गंवाए अब तक तीन मैच।किंग्स इलेवन का मजबूत पक्ष उसकी सलामी जोड़ी।

गेंदबाजों की नाकामी के कारण अब तक लचर प्रदर्शन करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुरुवार को जब आमने सामने होंगे तो उनका दारोमदार टीम के बल्लेबाजों पर टिका रहेगा।

किंग्स इलेवन ने अब तक पांच में से चार मैच गंवाये हैं और वह तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। सनराइजर्स ने तीन मैच गंवाये हैं और दो में उसे जीत मिली है और वह छठे स्थान पर है। किंग्स इलेवन का मजबूत पक्ष उसकी सलामी जोड़ी है।

कप्तान केएल राहुल शानदार फार्म में हैं तथा उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है जबकि मयंक अग्रवाल एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। इन दोनों ने अब तक बल्लेबाजी में मुख्य जिम्मेदारी निभायी है। निकोलस पूरण भी अच्छी भूमिका निभा रहे हैं लेकिन ग्लेन मैक्सवेल अब तक नहीं चल पाये हैं। लेकिन अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद किंग्स इलेवन को अपनी निराशाजनक गेंदबाजी के कारण हार का सामना करना पड़ा।

मोहम्मद शमी को छोड़कर उसका कोई भी अन्य गेंदबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसके गेंदबाज 223 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर पाये। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पिछले मैच में उसने 178 रन का लक्ष्य देने के बावजूद दस विकेट से हार झेली। ऐसे में उसे अब सनराइजर्स का सामना करना है जिसके शीर्ष क्रम में जॉनी बेयरस्टॉ, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं। ये सभी किंग्स इलेवन के गेंदबाजों की कमजोरी का फायदा उठाना चाहेंगे।

सनराइजर्स को रविवार को मुंबई इंडियन्स से 34 रन से हार का सामना करना पड़ा था। मध्यक्रम की नाकामी के कारण सनराइजर्स ने पहले दो मैच गंवाये थे। ऐसे में एक आलराउंडर की जगह विलियमसन को अंतिम एकादश में रखना पड़ा जिससे उसका मध्यक्रम मजबूत हो गया।

कप्तान वॉर्नर को ऐसे में पांचवें गेंदबाज के विकल्प के तौर पर युवा अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद पर भरोसा जताना पड़ा है। इससे उसको फायदा भी मिला और उसने लगातार दो मैच जीते। लेकिन मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाने से टीम को करारा झटका लगा है।

भुवनेश्वर की अनुपस्थिति में सनराइजर्स का आक्रमण कमजोर हो गया है। टी नटराजन को छोड़कर संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने रन लुटाये हैं। समद भी खर्चीले साबित हुए है और ऐसे में वॉर्नर को मुंबई के खिलाफ विलियमसन से गेंदबाजी करवानी पड़ी थी। ऐसी स्थिति में किंग्स इलेवन के खिलाफ मैच में नटराजन और स्पिनर राशिद खान पर काफी दबाव रहेगा।

सनराइजर्स के पास अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी और वेस्टइंडीज के फैबियन एलेन को अंतिम एकादश में रखने का विकल्प है लेकिन उन्हें टीम में रखने पर विलियमसन को बाहर बैठना होगा।

Sunrisers Hyderabad vs Kings XI Punjab: My Dream11 Team

विकेटकीपर: जॉनी बेयरस्टो
बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग
ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल
गेंदबाज: राशिद खान, मोहम्मद शमी, टी नटराजन, रवि बिश्नोई

Sunrisers Hyderabad vs Kings XI Punjab: Probable Playing 11

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, टी नटराजन।

किंग्स इलेवन पंजाब - केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन/क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Kings XI Punjab, Match Preview & Dream11:
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे