IPL 2020, SRH vs CSK, Match Preview & Dream11: हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पकड़ना चाहेगी चेन्नई

तीन बार के चैंपियन और पिछली बार के उप विजेता चेन्नई को अभी तक सात मैचों में से पांच में हार मिली है और अब वह जीत की राह पर लौटने के लिये बेताब है। आठ टीमों की तालिका में अभी वह सातवें स्थान पर है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 13, 2020 06:22 AM2020-10-13T06:22:29+5:302020-10-13T06:22:29+5:30

IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, SRH vs CSK, Match Preview & Dream11: हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पकड़ना चाहेगी चेन्नई

IPL 2020, SRH vs CSK, Match Preview & Dream11: हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पकड़ना चाहेगी चेन्नई

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई-हैदराबाद के बीच सीजन का 29वां मैच।दुबई में खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच मुकाबला।जीत की राह पर लौटना चाहेगी सीएसके।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी उम्मीदें जीवंत रखनी हैं तो उसे मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से दमदार वापसी करनी होगी।

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई को लक्ष्य का पीछा करने वाली सबसे अच्छी टीम माना जाता रहा है लेकिन इस साल अभी तक उसके बल्लेबाज ही नाकाम रहे हैं। उसे पांचों हार लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली। शेन वाटसन और फाफ डुप्लेसिस ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मध्यक्रम को अब बेहतर खेल दिखाना होगा।

केदार जाधव के लगातार लचर प्रदर्शन के बाद चेन्नई ने पिछले मैच में उन्हें बाहर कर दिया था और उनकी जगह नारायण जगदीशन को चुना जिन्होंने 28 गेंदों पर 33 रन बनाये और अंबाती रायुडु (40 गेंदों पर 42 रन) के साथ मिलकर पारी को संवारा लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद चेन्नई की बल्लेबाजी बिखर गयी।

सैम कुरेन, रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी बल्लेबाजी में असफल रहे। धोनी भी अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये हैं। कप्तान ने भी बाद में स्वीकार किया कि अगर उन्हें आगे मैच जीतने हैं तो बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। धोनी ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी थोड़ा चिंता का विषय है। हमें इसको लेकर कुछ करने की जरूरत है।’’

गेंदबाजी में दीपक चाहर और जडेजा अब तक प्रभावशाली रहे हैं। ब्रावो की वापसी से टीम संतुलित हुई लेकिन करेन, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा को और अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। इस मैच में धोनी की टीम सनराइजर्स से पिछले मैच में मिली सात रन की हार का बदला चुकता करने की भी कोशिश करेगी।

सनराइजर्स की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है। उसने सात मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है और तालिका में पांचवें स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार को पांच विकेट की हार से टीम आहत हुई होगी क्योंकि चार विकेट पर 158 रन बनाने के बाद एक समय उसने मैच पर अच्छा नियंत्रण बना रखा था।

बल्लेबाजी सनराइजर्स के लिये चिंता का विषय नहीं है क्योंकि जॉनी बेयरस्टॉ, कप्तान डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन लगातार अच्छा स्कोर बना रहे हैं और जिम्मेदारी उठाने के लिये तैयार हैं। गेंदबाजी उसका कमजोर पक्ष बनकर सामने आया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर मिशेल मार्श को गंवाने के बाद सनराइजर्स की गेंदबाजी कमजोर पड़ी है।

लेग स्पिनर राशिद खान और यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन ने हालांकि उसकी तरफ से अच्छी गेंदबाजी की है। लेकिन संदीप शर्मा, खलील अहमद और युवा अभिषेक शर्मा उसकी गेंदबाजी इकाई की कमजोर कड़ी साबित हुए हैं।

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings: Probable Playing 11

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), सैम कर्रन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन।

Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एमएस धोनी, जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज: फाफ डु प्लेसिस, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग

ऑलराउंडर्स: सैम कर्रन

गेंदबाज: शार्दुल ठाकुर, संदीप शर्मा, खलील अहमद, राशिद खान

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app