Highlightsराहुल ने 16वें ओवर में ओवर में गेंद बिश्नाई को थमाई यह ओवर टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।सनराइजर्स ने 15 रन के भीतर पांच विकेट गंवाए। वॉर्नर और बेयरस्टॉ के बीच यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है।

जॉनी बेयरस्टॉ और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ छह विकेट पर 201 रन बनाए। बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेलने के अलावा वार्नर (52) के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी भी की।

 सनराइजर्स को लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (29 रन पर तीन विकेट) और अर्शदीप सिंह (33 रन पर दो विकेट) ने अंतिम पांच ओवर में वापसी दिलाई जिसमें सनराइजर्स की टीम 41 रन ही जोड़ सकी। सनराइजर्स के कप्तान वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बेयरस्टॉ के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। वार्नर ने शेल्डन कोटरेल पर लगातार दो चौकों से खाता खोला जबकि बेयरस्टॉ ने भी मुजीब उर रहमान पर चौके से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। 

बेयरस्टॉ ने कोटरेल के अगले ओवर में तीन चौके मारे। बेयरस्टॉ हालांकि 19 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मोहम्मद शमी की गेंद पर पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया। वॉर्नर ने इसी ओवर में लगातार दो चौके मारे। सनराइजर्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 58 रन बनाए। बेयरस्टॉ ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का स्वागत दो छक्कों और एक चौके के साथ किया और फिर 10वें ओवर में अर्शदीप पर दो रन के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। 

इसी ओवर में टीम के रनों का शतक भी पूरा हुआ। वॉर्नर और बेयरस्टॉ के बीच यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है। बेयरस्टॉ ने अपने आक्रामक तेवर जारी रखते हुए मैक्सवेल की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारकर ओवर में 20 रन बटोरे। वार्नर ने 14वें ओवर में मुजीब की गेंद पर एक रन के साथ 37 गेंद में 46वां अर्धशतक पूरा किया। बेयरस्टॉ ने इसी ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। 

राहुल ने 16वें ओवर में ओवर में गेंद बिश्नाई को थमाई यह ओवर टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। बिश्नोई ने पहली ही गेंद पर वार्नर को मैक्सवेल के हाथों कैच कराने के बाद बेयरस्टॉ को भी पगबाधा किया जबकि इस ओवर में सिर्फ एक रन बना। वार्नर ने 40 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा। अर्शदीप ने अगले ओवर में मनीष पांडे (01) को अपनी ही गेंद पर लपका जिससे पंजाब ने सात गेंद में तीन विकेट गंवाए। बिश्नोई ने अब्दुल समद (08) को भी पवेलियन भेजा जबकि अर्शदीप ने प्रियम गर्ग (00) की पारी का अंत किया। सनराइजर्स ने 15 रन के भीतर पांच विकेट गंवाए। 

आईपीएल में सर्वाधिक 100 से अधिक बार की भागीदारी:

9 बार कोहली - एबी डिविलियर्स (71 पारियों में)
9 बार कोहली - क्रिस गेल (59 पारियों में)
6 बार डेविड वार्नर - शिखर धवन (50 पारियों में)
5 बार गंभीर - आर उथप्पा (48 पारियों में)
5 बार डेविड वार्नर - जॉनी बेयरस्टो (16पारियों में)

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: IPL 2020 SRH vs KXIP Warner Bairstow put on 100-plus opening stand for fifth time
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे