IPL 2020: Shane Warne named mentor and ambassador of Rajasthan Royals | IPL 2020: महान स्पिनर शेन वॉर्न को बड़ी जिम्मेदारी, राजस्थान रॉयल्स ने मेंटोर नियुक्त किया
IPL 2020: महान स्पिनर शेन वॉर्न को बड़ी जिम्मेदारी, राजस्थान रॉयल्स ने मेंटोर नियुक्त किया

Highlights19 सितंबर से आईपीएल-13 की शुरुआत।शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स ने मेंटोर नियुक्त किया।

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न को इंडियन प्रीमियर लीग टीम राजस्थान रॉयल्स ने मेंटोर भी नियुक्त किया है। इस तरह से वह फ्रेंचाइजी के ‘ब्रांड दूत’ की भूमिका के अलावा यह पद भी संभालेंगे।

वॉर्न 2008 में फ्रेंचाइजी के शुरू होने के समय से ही राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुए हैं और उन्होंने उसी शुरुआती वर्ष में टीम को इंडियन प्रीमियर लीग का एकमात्र खिताब भी दिलाया था।

टीम मेंटोर के तौर पर वार्न मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करेंगे। ये देानों 2003-07 तक विक्टोरिया टीम के साथी भी रहे। वह फ्रेंचाइजी के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा के साथ मिलकर यह काम करेंगे।

वॉर्न ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘अपनी दोहरी भूमिका के बारे में कहूं तो रॉयल्स के साथ होना हमेशा अच्छा अहसास है, मेरी टीम, मेरा परिवार। जिस फ्रेंचाइजी को मैं इतना प्यार करता हूं, उसके सभी स्तर पर काम करना रोमांच भरा होगा।’’

राजस्थान रॉयल्स की ओर से शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को आगामी सत्र के अपने शुरूआती मैचों में अनुभवी हरफनमौला बेन स्टोक्स की कमी खल सकती है जो इस समय अपने बीमार पिता गेड के साथ न्यूजीलैंड में हैं।

विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे स्टोक्स को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी मना जाता है। वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट शृंखला के बीच में ही न्यूजीलैंड लौट गये थे जहां उनके पिता और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के कैंसर का इलाज चल रहा है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘न्यूजीलैंड में पृथकवास नियमों के अनुसार, स्टोक्स वहां पहुंचने के बाद 14 दिन अकेले रहे। अब वह अपने पिता से मिलेंगे और जाहिर है कि इस मुश्किल समय में वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहेंगे।’’

राजस्थान रॉयल्स की टीम:  

आकाश सिंह, अनिरुद्ध जोशी, अंकित राजपूत, अनुज रावत, एंड्रयू टाय, बेन स्टोक्स, डेविड मिलर, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, ओसाने थॉमस, राहुल तेवतिया, रियान पारिया , रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, स्टीव स्मिथ (कप्तान), टॉम कुरेन, वरुण आरोन, यशस्वी जायसवाल।

Web Title: IPL 2020: Shane Warne named mentor and ambassador of Rajasthan Royals
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे