IPL 2020 RR vs RCB virat kohli and stev smith both team want win this match | IPL 2020 RR vs RCB: राजस्थान के खिलाफ कप्तान कोहली ने किए दो बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों को दिया मौका
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsरॉयल्स को राहुल तेवतिया के शानदार प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत मिली थी। बेन स्टोक्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में 41 रन बनाकर अपना रंग दिखाया था।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। राजस्थान की टीम ने प्लेइंग इलेवन के साथ किसी तरह का छेड़छाड़ नहीं किया है। वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में दो बड़े बदलाव किए हैं। कोहली ने शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज की जगह गुरकीरत सिंह मान और शहबाज अहमद को शामिल किया है।

आरसीबी की पांच जीत में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सुपर ओवर में दर्ज की गयी जीत भी शामिल है। जहां तक रॉयल्स का सवाल है तो उसके पास मजबूत बल्लेबाजी है लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं। जोस बटलर अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये हैं। उन्होंने सात पारियों में केवल एक अर्धशतक लगाया है। बेन स्टोक्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में 41 रन बनाकर अपना रंग दिखाया था। उनसे टीम को अच्छे स्कोर की उम्मीद होगी। 

रॉयल्स को राहुल तेवतिया के शानदार प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत मिली थी लेकिन दिल्ली के खिलाफ उनका बल्ला भी नहीं चल पाया था। जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी की ताकत है जिसमें स्पिनर तेवतिया और श्रेयस गोपाल का उन्हें लगातार साथ मिल रहा है। रॉयल्स शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी से जूझ रहा है तथा उसने अभी तक आठ में से जो तीन मैच जीते हैं।

 दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- रॉबिन उथप्पा, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और जयदेव उनादकट.

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन- देवदत्त पडिकल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, शहबाज अहमद और युजवेंद्र चहल।

Web Title: IPL 2020 RR vs RCB virat kohli and stev smith both team want win this match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे